#MeToo: मानहानि मामले में कोर्ट में पेश हुए एमजे अकबर, बोले- रमानी के सुझाव गलत

कोर्ट में एमजे अकबर ने कहा कि यह सुझाव देना गलत है कि प्रिया रमानी के आर्टिकल और ट्वीट यौन उत्पीड़न के मुद्दे पर जागरूकता बढ़ाने के लिए थे.

News18Hindi
Updated: July 6, 2019, 4:31 PM IST
#MeToo: मानहानि मामले में कोर्ट में पेश हुए एमजे अकबर, बोले- रमानी के सुझाव गलत
पूर्व केंद्रीय मंत्री एमजे अकबर (फाइल फोटो)
News18Hindi
Updated: July 6, 2019, 4:31 PM IST
#MeToo प्रकरण को लेकर मानहानि मामले में पूर्व केंद्रीय मंत्री एमजे अकबर शनिवार को दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश हुए. पत्रकार प्रिया रमानी के खिलाफ दायर आपराधिक मानहानि मामले में मजिस्ट्रेट समर विशाल के समक्ष उनका क्रॉस एग्जामिनेशन किया गया. इस दौरान उन्होंने कहा कि प्रिया रमानी का यह सुझाव देना गलत है कि उनके आर्टिकल और ट्वीट यौन उत्पीड़न के मुद्दे पर जागरूकता बढ़ाने के लिए थे.

पूर्व विदेश राज्य मंत्री ने अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट समर विशाल को बताया कि वह रमानी के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर करने में चयनात्मक नहीं थे और उनका निशाना बनाने का इरादा नहीं था. इसके बाद कोर्ट ने अकबर के गवाहों की क्रॉस एग्जामिनेशन के लिए 15 और 17 जुलाई की तारीख तय की है. इससे पहले पूर्व केंद्रीय मंत्री ने रमानी के आरोपों को गलत बताया था.

रमानी के वकील ने पूछे थे सवाल

4 मई को हुई सुनवाई में एमजे अकबर ने कोर्ट में अपना बयान दर्ज कराया था. कोर्ट में पत्रकार रमानी के वकील के सवालों का जवाब देते हुए उन्होंने खुद पर लगे यौन शोषण के आरोपों को बेबुनियाद बताया था. रमानी के वकील रेबेका जॉन ने अकबर से कुछ सवाल पूछे थे. ज्यादातर सवाल 1993 में रमानी को इंटरव्यू के लिए होटल में बुलाने से जुड़े थे. हालांकि अकबर ने इन आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया था.

क्या था पूरा मामला?

बता दें कि ‘#मी टू अभियान' के तहत पत्रकार प्रिया रमानी ने एमजे अकबर पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था. इसके बाद 20 से ज्यादा महिलाओं ने भी ट्विटर पर अकबर पर ऐसे आरोप लगाए थे. अकबर को इसके बाद पिछले साल 17 अक्टूबर को केंद्रीय मंत्री पद से इस्तीफा देना पड़ा था. अकबर ने इस मामले में रमानी के खिलाफ निजी तौर पर आपराधिक मानहानि मामला दर्ज कराया था.

ये भी पढ़ें- कर्नाटक में कुमारस्वामी सरकार पर संकट गहराया, 8 और विधायकों ने दिया इस्तीफा
First published: July 6, 2019, 1:48 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...