कालिंदी कुंज मेट्रो स्‍टेशन के नीचे फर्नीचर मार्केट में लगी आग बुझी आग, मजेंटा लाइन पर मेट्रो सर्विस फिर शुरू

दमकल विभाग की सलाह पर डीएमआरसी ने मजेंटा लाइन के कुछ हिस्से में मेट्रो सेवाएं रोक दी थीं. मेट्रो और सवारियों की सुरक्षा को ध्‍यान में रखते हुए जसोला विहार, शाहीन बाग और बॉटनिकल गार्डन तक मेट्रो सेवा को पांच घंटे के लिए रोका गया था.

Deepak Bisht | News18Hindi
Updated: June 21, 2019, 2:05 PM IST
Deepak Bisht | News18Hindi
Updated: June 21, 2019, 2:05 PM IST
दिल्ली के कालिंदी कुंज मेट्रो स्टेशन के पास पुराने फर्नीचर मार्केट में सुबह-सुबह भीषण आग लग गई. इस घटना से पूरे इलाके में अफरा-तफरी मच गई. आग की लपटें उठती देखकर लोगों ने फौरन दमकल विभाग को इसकी जानकारी दी. जिसके बाद 17 फायर ब्रिगेड की गाड़‍ियों ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया. इस दौरान मजेंट लाइन की मेट्रो को रोक दिया गया. इस दौरान करीब 5 घंटे तक मेट्रो की सेवा रोकी गई और फिर ट्रायल रन करने के बाद सुबह 6 बजे से रोकी गई सेवा को सुबह 10.50 के आस पास उसे शुरू किया गया.



दमकल विभाग की ओर से बताया कि उन्‍हें सुबह 5 बजकर 55 मिनट पर आग लगने की सूचना मिली. जिसके बाद 15 फायर की गाड़‍ियां मौके पर भेजी गईं लेकिन आग इतनी भयावह थी कि 2 और फायर ब्रिगेड गाड़‍ियों को भेजना पड़ा. दमकल विभाग ने कड़ी मशक्‍कत के बाद आग पर काबू पाया.


Loading...

दमकल विभाग की सलाह पर दिल्‍ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (डीएमआरसी) ने मेंजेंट लाइन की मेट्रो सेवाएं रोक दी गई थीं. आग के चलते करीब 5 घंटे तक मेट्रो का यातायात इस लाइन पर बिल्कुल ठप पड़ गया था. मेट्रो और सवारियों की सुरक्षा को ध्‍यान में रखते हुए जसोला विहार, शाहीन बाग और बॉटनिकल गार्डन तक मेट्रो सेवा को रोका गया था.





आग ठंडी होने और स्थिति सामान्‍य होने के बाद डीएमआरसी की मजेंटा लाइन पर दोबारा मेट्रो सेवाएं सुबह करीब 10.50 मिनट पर बहाल कीं.

दिल्ली: कनॉट प्लेस स्थित जीवन दीप बिल्डिंग में लगी आग, 50 लोग बाहर निकाले गए
ये भी पढ़ें
First published: June 21, 2019, 7:44 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...