लाइव टीवी

राज्यसभा में सरकार ने बताया, दिल्ली में घटे हैं महिलाओं से छेड़छाड़ सहित अन्य अपराध

भाषा
Updated: November 20, 2019, 7:21 PM IST
राज्यसभा में सरकार ने बताया, दिल्ली में घटे हैं महिलाओं से छेड़छाड़ सहित अन्य अपराध
राज्यसभा में गृह राज्यमंत्री जी किशनरेड्डी ने प्रश्नकाल के दौरान एक सवाल का जवाब दिया. (Demo Pic)

राज्यसभा में सरकार ने एक प्रश्न का जवाब देते हुए कहा कि दिल्ली में महिलाओं से छेड़छाड़ सहित अन्य अपराध घटे हैं.

  • Share this:
नई दिल्ली. गृह मंत्रालय (Home Affairs) ने बुधवार को संसद में बताया कि दिल्ली (Delhi) में आपराधिक (crimes) मामले दर्ज कराने के लिए ऑनलाइन एफआईआर (Online FIR) सहित अन्य उपायों के कारण दर्ज किए गए मामलों में इजाफा हुआ है. लेकिन राष्ट्रीय राजधानी में महिलाओं से छेड़छाड़ जैसे आपराधिक मामलों में कमी आई है.

गृह राज्यमंत्री जी किशनरेड्डी (Kishen Reddy) ने बुधवार को राज्यसभा (Rajya Sabha) में प्रश्नकाल के दौरान बताया कि दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने आपराधिक मामलों को दर्ज कराने की सुविधाओं में लगातार इजाफा करते हुए मामले दर्ज होने की दर को बढ़ाया है.

दिल्ली में दर्ज आपराधिक मामलों के आंकड़ों के आधार पर रेड्डी ने बताया कि इस साल 15 सितंबर तक दिल्ली पुलिस ने 3838 गंभीर किस्म के आपराधिक मामले दर्ज किए. जबकि 2018 में यह संख्या 4092 थी. गंभीर आपराधिक मामलों की संख्या पिछले साल की तुलना में इस साल 6.2 प्रतिशत कम रही.

उन्होंने कहा कि इसी प्रकार झपटमारी, चोट पहुंचाना, चोरी, महिलाओं से छेड़छाड़ और घुसपैठ जैसे मामूली अपराधों की संख्या में भी गिरावट आई है. रेड्डी ने बताया कि दिल्ली पुलिस इन मामलों पर निगरानी के लिये सतत समीक्षा बैठक करती है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Delhi से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 20, 2019, 7:21 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर