मुस्लिम विधायक ने दबाए कांवड़ियों के हाथ-पैर, लगाए जय भोले और जय श्रीराम के नारे

विधायक ने कांवड़ियों के हाथ-पैर दबाए और उन्हें अपने हाथ से खाना खिलाया. साथ ही अपने दोनों हाथ उठाकर जय बम-बम भोले और जय श्रीराम के जयकारे लगाए.

News18Hindi
Updated: July 29, 2019, 11:14 PM IST
मुस्लिम विधायक ने दबाए कांवड़ियों के हाथ-पैर, लगाए जय भोले और जय श्रीराम के नारे
कांवड़िये को खाना खिलाते हाजी इशराक खान
News18Hindi
Updated: July 29, 2019, 11:14 PM IST
पूर्वी दिल्ली के शाहदरा जीटी रोड पर दिलशाद गार्डन स्थित कांवड़ शिविर में सोमवार को गंगा-जमुनी तहजीब देखने को मिली. शिविर में सीलमपुर से आम आदमी पार्टी के विधायक व दिल्ली हज कमेटी के पूर्व चेयरमैन हाजी इशराक खान ने कांवड़ियों के हाथ-पैर दबाए और उन्हें अपने हाथ से खाना खिलाया. साथ ही अपने दोनों हाथ उठाकर जय बम-बम भोले और जय श्रीराम के जयकारे लगाए.

एक मुस्लिम को इस तरह से करते हुए देख शिव भक्त कांवड़िए उत्साहित दिखे. उन्होंने विधायक के साथ अपने फोन से जमकर सेल्फी भी ली. कांवड़ियों ने उन्हें आशीर्वाद भी दिया. ​इशराक खान ने कहा कि भारत की पहचान एकता है, यहां हर मजहब और जाति के लोग एक साथ मिलकर रहते हैं. हिंदू हो या मुस्लिम सभी के पूर्वज एक ही हैं.

हाजी इशराक खान ने कहा कि कोई धर्म किसी से बैर रखना नहीं सिखाता है, आम चाहे किसी भी धर्म से संबंध रखते हो लेकिन हर धर्म की इज्जत करनी चाहिए. उन्होंने कहा कि शिव भक्त कांवड़िए बहुत पुण्य का काम करते हैं, हरिद्वारा से गंगा जल लाकर शिवलिंग पर चढ़ाते हैं. ताकि भगवान उनकी मनोकामनाओं को पूरी कर सके.

कांवड़ियों के हाथ-पैर दबाते हाजी इशराक खान


विधायक इशराक खान ने कहा कि शिव भक्तों की सेवा करना एक मुस्लिम के लिए सच्ची श्रद्धा है. उन्होंने कहा कि कुछ तथाकथित लोग देश को बांटने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन वह अपने इरादों में सफल नहीं हाे पाएंगे.

ये भी पढ़ें-

बर्थ-डे पार्टी में ले जाकर दोस्तों ने किया नर्स के साथ गैंगरेप, खींची अश्लील फोटो
First published: July 29, 2019, 11:07 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...