दिल्ली में फिर मॉब लिंचिंग, अब युवक को निर्वस्‍त्र कर पीटा फिर चलती बस से फेंका

News18Hindi
Updated: September 5, 2019, 8:34 AM IST
दिल्ली में फिर मॉब लिंचिंग, अब युवक को निर्वस्‍त्र कर पीटा फिर चलती बस से फेंका
भीड़ को शक था कि युवक बस में मौजूद लोगों के साथ चोरी की वारदात को अंजाम दिया. जिसके बाद भीड़ उग्र हो गई और युवक की चलती बस में ही जमकर पिटाई कर दी. (प्रतीकात्मक फोटो)

बस में चोरी का आरोप लगाकर मौजूद यात्रियों ने युवक को बनाया शिकार, पुलिस ने वारदात का वीडियो वायरल होने के बाद शुरू की जांच.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 5, 2019, 8:34 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. राजधानी में मॉब लिंचिंग (Mob Lynching) की वारदातें रुकने का नाम नहीं ले रही हैं. कुछ दिनों पहले ही एक दिव्यांग गर्भवती महिला को बच्चा चोर समझ कर भीड़ ने अपने गुस्से का शिकार बना दिया था और अब एक युवक लोगों के हत्‍थे चढ़ गया. इस बार वारदात डीटीसी (DTC) की एक बस (Bus) में हुई. इस वारदात का एक वीडियो (Video) सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल (Viral) होने के बाद यह मामला सामने आया. जिसके बाद पुलिस (Police) हरकत में आई और मामले की जांच शुरू की. हालांकि अभी तक पुलिस ने किसी भी आरोपी की गिरफ्तारी नहीं की है.

पहले पीटा फिर कपड़े उतरवाए
वीडियो में देखा जा सकता है कि पहले भीड़ ने युवक की पिटाई की और फिर बाद में उसकी शर्ट उतरवा दी. भीड़ को शक था कि युवक बस में मौजूद लोगों के साथ चोरी की वारदात को अंजाम दिया. जिसके बाद भीड़ उग्र हो गई और युवक की चलती बस में ही जमकर पिटाई कर दी. इस दौरान युवक लोगों से गुहार लगाता रहा लेकिन उसकी किसी ने नहीं सुनी. बाद में भीड़ ने उसे पेंट उतारने के लिए कहा तो वह लोगों के हाथ जोड़ता रहा लेकिन लोगों पर इसका कोई असर नहीं हुआ और उसे निर्वस्‍त्र कर चलती बस से बाहर फेंक दिया.

बस वालों से होगी पूछताछ

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार वीडियो की जांच की जा रही है और जहां पर वारदात हुई उस जगह की पहचान की कोशिश की जा रही है. इसके बाद उस रूट पर चलने वाले बस चालकों और कंडक्टरों से पूछताछ की जाएगी. अधिकारी ने कहा कि आरोपियों की पहचान कर उन पर उचित कार्रवाई की जाएगी. पुलिस के अनुसार यह वारदात गत गुरुवार को हुई थी.

दिव्यांग गर्भवती बनी थी भीड़ का शिकार
इससे कुछ ही दिन पहले दिल्ली के मंडावली इलाके में एक गर्भवती महिला के साथ बच्चा चोरी होने का आरोप लगाते हुए भीड़ ने बेरहमी से मारपीट की थी. महिला गर्भवती होने के साथ ही मूक और बधिर भी है. इस दौरान महिला गंभीर तौर पर घायल हो गई थी. बाद में पुलिस को दिल्ली महिला आयोग ने नोटिस जारी कर पूछा था कि मामले में क्या कार्रवाई की गई और कितने आरोपियों की गिरफ्तारी की गई.
Loading...

(इनपुटः भाषा)

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Delhi से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 5, 2019, 8:09 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...