मुंबई के उद्योगपति का दिल्ली में महिलाओं ने किया अपहरण, ऐसे हुआ खुलासा

दिल्ली के एक फाइव स्टार होटल से मुंबई के एक उद्योगपति की किडनैपिंग मामले में पुलिस ने कारवाई करते हुए लक्ष्मीनगर के एक मकान से सुरक्षित आजाद करा लिया है.

News18Hindi
Updated: May 19, 2019, 11:47 AM IST
मुंबई के उद्योगपति का दिल्ली में महिलाओं ने किया अपहरण, ऐसे हुआ खुलासा
सांकेतिक तस्वीर
News18Hindi
Updated: May 19, 2019, 11:47 AM IST
दिल्ली के एक फाइव स्टार होटल से मुंबई के एक उद्योगपति के किडनैपिंग मामले में पुलिस ने कारवाई करते हुए लक्ष्मीनगर के एक मकान से सुरक्षित आजाद करा लिया है. पुलिस ने कार्रवाई के दौरान मौके से 6 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद 6 अपहरणकर्ताओं को भी गिरफ्तार किया है.

दरअसल मुंबई की मरीन इंजिनियरिंग कंपनी के 64 वर्षीय मैनेजिंग डायरेक्टर को दिल्ली के चाणक्यपुरी इलाके के एक होटल से एक महिला की मदद से को किडनैप किया गया था. उनसे 30 लाख रुपये की फिरौती मांगी जा रही थी. बता दें कि अपहरणकर्ताओं ने कारोबारी को नगर के एक मकान में रखा गया था और वहीं से फिरौती की रकम को लेकर सौदा चल रहा था, लेकिन तब तक पुलिस ने कामयाबी हासिल करते हुए सभी आरोपियों को धर दबोचा.



पुलिस के मुताबिक होटल से किडनैपिंग के बाद जांच में पता चला कि कारोबारी ने गुरुवार रात एक फाइव स्टार होटल में चेक-इन किया था. वहीं होटल के सीसीटीवी फुटेज खंगालने पर पता चला कि होटल में एक महिला आई थी और कारोबारी को अपने साथ कार में बिठाकर बाहर ले गई थी.

सीसीटीवी फुटेज और मोबाइल सर्विलांस के आधार पर पुलिस ने कारोबारी की लोकेशन का पता लगाया, इस बीच किडनैपर लगातार कंपनी के अधिकारियों को कॉल कर कारोबारी की फिरौती की रकम के लिए सौदा करते रहे. पुलिस के मुताबिक अपहरणकर्ताओं सभी कॉल्स वाट्सएप के जरिए की थी, जिससे उनकी लोकेशन और पहचान गुप्त रहे. आखिरकार 6 घंटे बाद पुलिस ने कारोबारी का पता लगाकर आरोपियों से चंगुल से बचा लिया.

वहीं कारोबारी ने बताया कि वह कारोबार के काम से दिल्ली आए थे और उसी दौरान एक महिला ने संपर्क कर खुद को उनका जानने वाला बताया और उसने मिलने के लिए कहा और उनके रूम पर पहुंच गई. थोड़ी देर बातचीत के बाद उसने किसी से मिलवाने की बात कही और दोनों साथ में होटल से निकल गए.

जिसके बाद महिला उन्हें लक्ष्मीनगर पहुंच गई और वहां दो अन्य महिलाएं के साथ मिलकर कारोबारी पर उनकी बेटी के रेप का आरोप लगाने लगीं. जब उन्होंने आरोप को झूठा बताया तो कहने लगीं कि अगर वह उन्हें 30 लाख रुपये दिलवा देंगे तो उन्हें छोड़ दिया जाएगा. फिलहाल पुलिस ने कारोबारी के चंगुल से सकुशल वापस छुड़ा लिया है और आरोपियों को गिरफ्तार कर मामले की जांच में जुट गई है.

यह भी पढ़ें- बच्ची का अपहरण कर भाग रहा था आरोपी, बीच रास्ते बाइक ने दिया धोखा और पकड़ा गया
Loading...

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...