दिल्ली कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष के लिए प्रियंका की पहली पसंद सिद्धू क्यों हैं?

पूर्व क्रिकेटर और पंजाब कांग्रेस के दिग्गज नेता नवजोत सिंह सिद्धू दिल्ली कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष बन सकते हैं. सिद्धू को दिल्ली कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष बनने को लेकर अफवाहों का बाजार गर्म है.

News18Hindi
Updated: July 31, 2019, 4:12 PM IST
दिल्ली कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष के लिए प्रियंका की पहली पसंद सिद्धू क्यों हैं?
दिल्ली कांग्रेस की प्रदेश अध्यक्ष के लिए प्रियंका की पहली पसंद सिद्दधू हैं
News18Hindi
Updated: July 31, 2019, 4:12 PM IST
पूर्व क्रिकेटर और पंजाब कांग्रेस के दिग्गज नेता नवजोत सिंह सिद्धू दिल्ली कांग्रेस के अध्यक्ष बन सकते हैं. सिद्धू को दिल्ली कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष बनने को लेकर अफवाहों का बाजार गर्म है. कांग्रेस के एक नेता न्यूज 18 हिंदी के साथ बातचीत में कहते हैं, 'सिद्दधू को दिल्ली आने के लिए मनाया जा रहा है. क्योंकि दिल्ली में अगले साल विधानसभा चुनाव हैं और सिद्धू अच्छे वक्ता भी हैं. इसलिए पंजाबी वोटर्स के साथ दिल्ली के स्थानीय वोटरों पर भी सिद्धू को लेकर अलग क्रेज है.

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी भी खुद चाहती हैं कि सिद्दधू दिल्ली कांग्रेस की बागडोर संभाले. प्रियंका गांधी चाहती हैं कि सिद्धू को दिल्ली में रहने से कांग्रेस को एक अच्छा और चतुर वक्ता तो मिलेगा ही साथ ही वह दिल्ली के साथ-साथ मोदी सरकार को घेरते रहेंगे.'

बता दें कि पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित के निधन के बाद प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष का पद खाली चल रहा है. कांग्रेसी नेताओं की अंदरुनी लड़ाई ने आलाकमान को सोचने को मजबूर कर दिया है कि कोई बाहरी आदमी ही आकर इस गुटबाजी को खत्म करेगा. ऐेसे में बीजेपी से कांग्रेस में शामिल हुए नवजोत सिंह सिद्धू पर अब सबकी नजर है. क्योंकि, इस समय उनके पास कोई काम नहीं है. अभी हाल ही में उन्होंने पंजाब के मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था. पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह से नहीं बनने के कारण उन्होंने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था. कांग्रेस आलाकमान अब सिद्धू को दिल्ली की कमान दे कर उनकी नारजगी दूर करना चाहती है.

पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित के निधन के बाद प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष का पद खाली चल रहा है
पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित के निधन के बाद प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष का पद खाली चल रहा है


कांग्रेस के एक नेता न्यूज 18 हिंदी के साथ बातचीत में कहते हैं, 'दिल्ली में अगले कुछ महीनों में विधानसभा के चुनाव होने हैं और शीला दीक्षित के निधन के बाद प्रदेश कांग्रेस में कोई भी ऐसा नेता नहीं है जो कांग्रेस को जीत दिला सके. ऐसे में प्रियंका गांधी से हमलोग नवजोत सिद्धू को दिल्ली कांग्रेस का अध्यक्ष बनाने की मांग की है. कुछ दिन पहले ही प्रियंका गांधी ने कांग्रेस के नेताओं से प्रदेश अध्यक्ष को लेकर राय मांगी थी. अगर सिद्धू दिल्ली में आते हैं तो अरविंद केजरीवाल को कड़ी टक्कर देंगे.

कुलमिलाकर सिद्धू को दिल्ली कांग्रेस का अध्यक्ष बनाना कांग्रेस के लिए फायदे का सौदा हो सकता है. दिल्ली की राजनीतिक हालात और सिद्धू की खुद की छवि इसमें काफी प्रभाव डाल सकता है. वैसे भी दिल्ली कांग्रेस लंबे समय से नेतृत्व संकट से जूझ रही है. फिलहाल फैसले की कोई औपचारिक ऐलान तो नहीं हुआ है, लेकिन सूत्रों का कहना है कि ये लगभग तय हो गया है कि सिद्धू को प्रदेश कांग्रेस की बागडोर दी जाएगी.

ये भी पढ़ें:
Loading...

किस पाकिस्तानी PM ने चुपके से कर ली थी शादी, उसके बाद वहां ट्रिपल तलाक हुआ बैन

हरियाणा की बेटी शामिया बनेगी पाकिस्तानी क्रिकेटर हसन अली की दुल्हन, अगले माह होगा निकाह

पाकिस्तान से भारत आ रहे हैं खेती-किसानी के दुश्मन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Delhi से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 31, 2019, 3:39 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...