पानी की समस्या पर NCW ने लिया संज्ञान, सीएम केजरीवाल को लिखी चिट्ठी

चिट्ठी में एनसीडब्ल्यू ने दिल्ली सरकार से आग्रह किया है कि क्षेत्र में सभी महिलाओं के लिए सुरक्षित, स्वच्छ और सस्ता पानी उपलब्ध हो, यह सुनिश्चित करने के लिए दिल्ली सरकार उचित कदम उठाए.

News18Hindi
Updated: May 9, 2019, 11:26 PM IST
News18Hindi
Updated: May 9, 2019, 11:26 PM IST
राष्ट्रीय महिला आयोग (एनसीडब्ल्यू) ने दक्षिणी दिल्ली में पानी की समस्या पर स्वत: संज्ञान लेते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को एक चिट्ठी लिखी है. चिट्ठी में लिखा गया है कि महिलाओं और बच्चों के लिए पानी की कमी होना एक गंभीर समस्या है, जबकि यह उनके गरिमा के साथ जीने के अधिकार के लिए जरूरी है. चिट्ठी में एनसीडब्ल्यू ने दिल्ली सरकार से आग्रह किया है कि क्षेत्र में सभी महिलाओं के लिए सुरक्षित, स्वच्छ और सस्ता पानी उपलब्ध हो, यह सुनिश्चित करने के लिए दिल्ली सरकार उचित कदम उठाए.

महिला आयोग ने सीएम केजरीवाल से गुजारिश करते हुए कहा कि इस समस्या पर कठोर कदम उठाते हुए महिलाओं की समस्या दूर करें और स्वच्छ भारत अभियान के तहत इलाके में काम करवाएं. महिला आयोग ने यह संज्ञान न्यूज18 की खबर पर लिया है.



न्यूज18 ने 7 मई को ट्विटर पर एक वीडियो पोस्ट किया था. जिसमें दिखाया गया था कि किस तरह से दक्षिणी दिल्ली की झुग्गी झोपड़ी में रहने वाले लोगों को पानी की समस्या है. वीडियो में समस्या को लेकर एक महिला को स्थानीय विधायक से मिलते भी कई बार देखा गया लेकिन इस समस्या ने निपटने के लिए विधायक ने कोई कदम नहीं उठाया.

केजरीवाल को लिखी एनसीडब्ल्यू की चिट्ठी


न्यूज18 ने दक्षिणी दिल्ली के गोविंदपुर इलाके में रहने वाली नजमा से बात की थी तो उन्होंने बताया कि यहां की हालत बहुत खराब है. पानी की पाइप लाइन फूटी हुई है. जिसके चलते पानी में गंदगी आ जाती है. जिसके चलते पानी छानकर यहां लोग इस्तेमाल करते हैं. वहीं एक अन्य महिला ने बताया कि यहां शौचालय नहीं बने हैं, जिससे लोग नालियों में ही पेशाब वगैहरा करते हैं.

ये भी पढ़ें-

सरकार बनने पर राहुल गांधी के बाद नंबर-2 मंत्री होंगे सिंधिया: सिद्धू
Loading...

चुनाव आयोग का आदेश, कंप्यूटर बाबा के हठयोग का खर्च वहन करें दिग्विजय सिंह

डीएम ने सबूत दिखाकर कहा- अखिलेश ने खुद ही रद्द कराईं थीं सभी सभाएं

नाबालिग लड़की को 51 दिनों तक बंधक बनाकर रखा, करते थे बार-बार रेप

Exclusive: जिग्नेश मेवाणी की भविष्यवाणी, बताया लोकसभा चुनाव में किस पार्टी को मिलेंगी कितनी सीटें

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsAppअपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...