लाइव टीवी

दिल्ली में रेलवे का नया रिकॉर्ड, एक ही दिन में बेचे 2.5 लाख जनरल टिकट

Chandan Kumar | News18Hindi
Updated: October 31, 2019, 2:58 PM IST
दिल्ली में रेलवे का नया रिकॉर्ड, एक ही दिन में बेचे 2.5 लाख जनरल टिकट
दिवाली के बाद अब छठ पूजा को लेकर रेलवे ने खास इंतजाम किए हैं. (फाइल फोटो)

भारतीय रेलवे (Indian Railway) ने अकेले नई दिल्ली रेलवे स्टेशन (New Delhi Railway Station) से 72 हजार जनरल टिकट की बिक्री कर एक रिकॉर्ड बनाया है. पिछले साल दिवाली (Diwali) के मौके पर ये बिक्री 68 हजार टिकटों तक सीमित थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 31, 2019, 2:58 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिवाली (Diwali) पर लोगों को यात्रा कराने के बाद अब भारतीय रेलवे (Indian Railway) छठ पूजा (Chhath Puja) की तैयारी में लगी हुई है. एक दिन में 13 स्पेशल ट्रेन (Special Train) चला रही है. ट्रेन का इंतजार कर रहे यात्रियों को रेलवे स्टेशन (Railway Station) पर तमाम तरह की सुविधाएं भी दे रही है. लेकिन इसी बीच रेलवे ने एक नया रिकॉर्ड भी बना लिया है. रेलवे एक दिन में 2.5 लाख जनरल टिकट की बिक्री की है जो अपने आप में एक रिकॉर्ड है.

नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से 72 हजार जनरल टिकट की बिक्री
दिवाली से एक दिन पहले शनिवार को रेलवे ने यात्रियों की सुविधाओं का ख्याल रखते हुए 11 स्पेशल ट्रेन चलाईं थी. जिसके चलते अकेले दिल्ली एरिया से जुड़े रेलवे स्टेशन से लाखों यात्रियों ने दिवाली से एक दिन पहले शनिवार को यात्रा की थी. इसी के चलते ही रेलवे ने एक रिकॉर्ड भी बनाया है. अकेले नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से 72 हजार जनरल टिकट की बिक्री की गई है. वहीं दिल्ली एरिया से जुड़े रेलवे स्टेशन हज़रत निजामउद्दीन, पुरानी दिल्ली, आनंद विहार आदि को मिलाकर 2.5 लाख़ जनरल टिकट की बिक्री की गई.

दिवाली और छठ पर चलाईं 90 जोड़ी स्पेशल ट्रेन

दिवाली और छठ के त्योहार के लिए रेलवे ने करीब 90 जोड़ी स्पेशल ट्रेन चलाने का ऐलान किया था. इसमें से 65 जोड़ी ट्रेन अकेले पूर्वी भारत की ओर चलाई जा रही हैं. रेलवे ने 2 ट्रेन रिज़र्व में भी रखी हैं जिन्हें मांग के मुताबिक किसी भी रूट पर चलाया जा सकता है. रेलवे ने भीड़ को नियंत्रित करने के लिए नई दिल्ली, पुरानी दिल्ली और आनंद विहार में यात्रियों के लिए टेंट बनाए हैं. जनरल टिकट काउंटर बनाए गए हैं. ट्रेनों का इंतजार कर रहे लोगों के मनोरंजन के लिए छठ के गाने बजाए जा रहे हैं. साथ ही यहां मोबाइल टॉयलेट और एटीम की गाड़ी भी लगाई गई है.

ये भी पढ़ें- भोपाल में 3 दिन के लिए इकट्ठा हो रहे हैं देशभर के 25 लाख से अधिक मुस्लिम, जानें वजह...

इंदौर: एक्सीडेंट में मारे गए सफाईकर्मी की कार से मिली लेफ्टिनेंट की वर्दी और वायरलेस सेट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Delhi से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 31, 2019, 1:54 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...