लाइव टीवी

News18 Rising India: का पीएम नरेंद्र मोदी करेंगे उद्घाटन

News18Hindi
Updated: March 13, 2018, 2:34 PM IST
News18 Rising India: का पीएम नरेंद्र मोदी करेंगे उद्घाटन
राइजिंग इंडिया समिट में कई महत्वपूर्ण घोषणाओं की उम्मीद की जा सकती है. यह हमारी सफलताओं की सराहना करने और आने वाली कई और योजनाओं के लिए एक मौका होगा

राइजिंग इंडिया समिट में कई महत्वपूर्ण घोषणाओं की उम्मीद की जा सकती है. यह हमारी सफलताओं की सराहना करने और आने वाली कई और योजनाओं के लिए एक मौका होगा

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 13, 2018, 2:34 PM IST
  • Share this:
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संबोधन के साथ 16 मार्च को नई दिल्ली में न्यूज 18 का 'राइजिंग इंडिया समिट' शुरू होगा. समिट के तहत नेटवर्क 18 देश और दुनिया के कई जानी-मानी हस्तियों के साथ संवाद स्थापित करेगा. इस कार्यक्रम में देश के दिग्गजों के साथ-साथ दुनिया की कई मशहूर हस्तियां भी शिरकत करेंगी. यह कार्यक्रम 17 मार्च तक चलेगा.

समिट के पहले संस्करण में प्रशासन, कला, व्यवसाय और शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय दिग्गज शिरकत करेंगे. गबोन के राष्ट्रपति अली बांगो ओंडिंबा, केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह, रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमन, रेल मंत्री पीयूष गोयल, सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी,  अर्थशास्त्री और नोबेल पुरस्कार विजेता पॉल क्रुगमैऩ, वेदांत ग्रुप के अनिल अग्रवाल, आदित्‍य बिड़ला समूह के कुमार मंगलम बिड़ला और आरपी संजीव गोयनका समूह के अध्यक्ष संजीव गोयनका विभिन्न विषयों पर बात करेंगे.

नेटवर्क 18 के प्रेसीडेंट अविनाश कौल ने कहा " न्यूज़ 18 राइजिंग इंडिया समिट की घोषणा करने पर गर्व है.  यह राइजिंग सीरिज का भव्य रूप है. यूपी, बिहार, राजस्थान, मध्य प्रदेश, पश्चिम बंगाल, कर्नाटक और केरल जैसे राज्यों में राइजिंग सीरीज आयोजित हो चुकी है. जिसमें मुख्यमंत्रियों और प्रमुख नीति निर्माताओं ने शिरकत की थी." कौल ने कहा, "हमारा मानना है कि इस श्रृंखला को समाप्त करने के लिए शीर्ष नीति निर्माताओं, कारपोरेट लीडर और वैश्विक दूरदर्शियों को एक साथ लाकर भारत की यात्रा का जश्न मनाने के लिए सबसे अच्छा समय है."

आर्थिक सर्वेक्षण के अनुसार 2018-19 में भारत की जीडीपी 7 से 7.5 प्रतिशत तक होकर सबसे तेजी से बढ़ती दुनिया की प्रमुख अर्थव्यवस्थाओं में खुद को स्थापित करेगी. विश्व बैंक ने अपनी 'इज ऑफ डूईंग' बिजनेस रिपोर्ट में भारत को 100वां स्थान दिया है,  यह इसकी पिछली रैंकिंग से 30 स्थानों की जंप है. राइजिंग इंडिया समिट में कई महत्वपूर्ण घोषणाओं की उम्मीद की जा सकती है. समिट हमारी सफलताओं की सराहना करने और आने वाली कई और योजनाओं के लिए एक मौका होगा. हमारा मानना है कि यह समिट आने वाले वर्षों में भारत को विकास की नई ऊंचाईयों तक ले जाएगा.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Delhi से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 12, 2018, 12:10 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...