Home /News /delhi-ncr /

दिल्‍ली में 16 हजार पेड़ों की कटाई पर NGT ने लगाई 9 जुलाई तक रोक

दिल्‍ली में 16 हजार पेड़ों की कटाई पर NGT ने लगाई 9 जुलाई तक रोक

NGT

NGT

एनजीटी ने कहा है कि पेडों को काटने पर पिछले हफ्ते हाईकोर्ट ने रोक लगाई है. उसे बरकरार रखा जाए. इस मामले में एनजीटी अब 19 जुलाई को सुनवाई करेगा.

    दिल्‍ली में पेड़ काटने को लेकर चल रहे विवाद के बाद एनजीटी ने साउथ दिल्ली के 16 हज़ार पेड़ों को काटने पर रोक लगा दी है. एनजीटी ने इस मामले में एनबीसीसी और उससे जुड़ी एजेंसियों को यथास्थिति बनाये रखने के निर्देश दिए हैं.

    एनजीटी के कार्यवाहक अध्यक्ष जस्टिस जवाद रहीम की अध्यक्षता वाली पीठ ने आवास एवं शहरी विकास मंत्रालय, केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड, सीपीडब्ल्यूडी और अन्य को नोटिस भी जारी किए और उनसे 19 जुलाई से पहले अपने जवाब दाखिल करने को कहा है.

    ग्रीन पैनल ने परियोजना प्रस्तावकों से एक साफ विवरण देने और पेड़ों की सटीक संख्या के बारे में सूचित करने को कहा, जिन्हें रिडेवलपमेंट प्रोजेक्ट के लिए काटने का प्रस्ताव दिया गया है.

    एनजीटी यहां गैर सरकारी संगठन (एनजीओ) सोसाइटी फॉर प्रोटेक्शन ऑफ कल्चर, हेरिटेज, इन्वायरमेंट, ट्रेडिशंश एंड प्रमोशन ऑफ नेशनल अवेयरनेस की एक याचिका पर सुनवाई कर रहा था, जिसने कॉलोनियों के रिडेवलपमेंट के लिए 16,000 से ज्यादा पेड़ों की प्रस्तावित कटाई पर रोक लगाने की मांग की है.

     

    Tags: National Green Tribunal (NGT)

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर