लाइव टीवी

राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने दर्ज किया मानव तस्करी का पहला मामला

News18Hindi
Updated: September 19, 2019, 9:04 AM IST
राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने दर्ज किया मानव तस्करी का पहला मामला
सांकेतिक तस्वीर

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (National Investigation Agency) ने हाल में मंजूर किए गए एनआईए अधिनियम (NIA Act) के तहत पहली बार मानव तस्करी (Human Trafficking) का मामला दर्ज किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 19, 2019, 9:04 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. राष्ट्रीय जांच एजेंसी (National Investigation Agency) ने हाल में मंजूर किए गए एनआईए अधिनियम (NIA Act) के तहत पहली बार मानव तस्करी (Human Trafficking) का मामला दर्ज किया है. यह मामला बांग्लादेशी महिलाओं की तस्करी में संलिप्तता और उनका यौन उत्पीड़न करने के आरोप में 3 लोगों के खिलाफ दर्ज किया गया है.

दोनों आरोपी चलाते थे देह व्यापार का गिरोह
एक अधिकारी ने बुधवार को बताया कि बांग्लादेश की महिलाओं की तस्करी करने और उनका यौन उत्पीड़न करने के आरोप में हैदराबाद पुलिस ने अप्रैल में मोहम्मद यूसुफ खान, उसकी पत्नी बिथी बेगम और पश्चिम बंगाल में रहने वाले सोजीब को गिरफ्तार किया था जो हैदराबाद में रह रहा था. उन्होंने बताया कि खान और बेगम हैदराबाद के उप्पुगुड़ा में देह व्यापार का गिरोह चलाते थे.

पुलिस ने 5 बांग्लादेशी महिलाओं को कराया था मुक्त

अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने पुख्ता सूचना के आधार पर 21 अप्रैल को एक परिसर पर छापा मारा और पांच बांग्लादेशी महिलाओं को मुक्त करा लिया. उन्होंने बताया कि 9 अगस्त को मामला हैदराबाद के केंद्रीय अपराध स्टेशन में स्थानांतरित कर दिया गया. अधिकारी ने बताया कि मामले की गंभीरता और इसके अंतरराज्यीय तथा सीमा-पार से संबंध होने के चलते एनआईए ने विस्तृत तहकीकात के लिए केस को अपने हाथ में ले लिया.

ये भी पढे़ं - 

दिल्ली को किसी भी हालत में बैंकाक नहीं बनने दूंगी: स्वाति मालीवाल
Loading...

केजरीवाल सरकार का छात्रों को तोहफा,CBSE के 3.14 लाख विद्यार्थियों की भरेगी फीस

(भाषा के इनपुट के साथ)

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Delhi से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 19, 2019, 12:00 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...