24 घंटे में 9 हत्‍याओं से दिल्‍ली में मचा हड़कंप, CM केजरीवाल ने पुलिस पर साधा निशाना

दिल्ली पुलिस की कमान उपराज्यपाल के सहारे केंद्र सरकार के गृह मंत्रालय के अधीन है. इसी वजह से मुख्‍यमत्री अरविंद केजरीवाल और दिल्‍ली पुलिस के बीच जुबानी जंग चलती रहती है.

News18Hindi
Updated: June 24, 2019, 9:39 AM IST
News18Hindi
Updated: June 24, 2019, 9:39 AM IST
राष्ट्रीय राजधानी में गंभीर अपराधों में 'खतरनाक उछाल' को लेकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और दिल्ली पुलिस के बीच जुबानी जंग चल रही है.

दिल्‍ली के वसंत विहार इलाके के एक घर में रविवार को एक बुजुर्ग दंपति और उनकी नौकरानी का खून से लथपथ शव मिलने के चंद घंटों बाद शहर में बढ़ते अपराध को लेकर मुख्यमंत्री केजरीवाल और दिल्ली पुलिस के बीच जुबानी जंग छिड़ गई. मुख्यमंत्री ने 24 घंटे के भीतर नौ लोगों की हत्या से शहर में गंभीर अपराधों की भयावहता को लेकर दिल्ली पुलिस की निंदा की.

केजरीवाल ने ट्वीट किया, 'दिल्ली में तेजी से बढ़ते अपराध के कारण स्थिति भयावह होती जा रही है. वसंत विहार इलाके में एक बुजुर्ग दंपति (विष्णु माथुर और शशि माथुर) और उनकी नौकरानी (खुशबू) की हत्या सहित 24 घंटे के भीतर शहर में नौ लोगों की हत्या हो गई. दिल्लीवासी सुरक्षा के लिए किसका दरवाजा खटखटाएं?'


24 घंटे में नौ हत्‍याओं से दहली दिल्‍ली
आपका बता दें कि रविवार को दक्षिण दिल्ली के वसंत विहार में एक घर के अंदर तीनों की गला रेतकर हत्या कर दी गई. जबकि शनिवार को दक्षिण दिल्ली के महरौली इलाके में 42 वर्षीय व्यक्ति ने अपनी पत्नी और तीन छोटे बच्चों की कथित रूप से गला रेत कर हत्या कर दी. वहीं, एक अन्य घटना में 51 वर्षीय हरि बल्लभ और उनकी 47 वर्षीय पत्नी शांति सिंह को शनिवार को द्वारका के मोहन गार्डन इलाके में कुछ अज्ञात व्यक्तियों द्वारा कथित रूप से चाकू मार दिया गया था.

केंद्र सरकार के अधीन है दिल्‍ली की सुरक्षा
आपका बता दें कि दिल्ली पुलिस की कमान उपराज्यपाल के सहारे केंद्र सरकार के गृह मंत्रालय के अधीन है. जबकि दिल्ली में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी राष्ट्रीय राजधानी को पूर्ण राज्य का दर्जा दिए जाने की मांग कर रही है, ताकि पुलिस की कमान दिल्ली सरकार के हाथ में रहे.

दिल्‍ली पुलिस ने दिया केजरीवाल के ट्वीट का जवाब
वैसे दिल्‍ली को सुरक्षा व्‍यवस्‍था को लेकर दिल्‍ली पुलिस और सीएम अरिवंद केजरीवाल के बीच जुबानी जंग अक्‍सर चलती रहती है, लेकिन इस बार उन्‍होंने 24 घंटे में हुई 9 मौत के सहार निशाना साधा है. उनके ट्वीट का जवाब दिल्ली पुलिस ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर दिया है.

दिल्‍ली पुलिस ने लिखा लिखा, 'दिल्ली में अपराध बढ़ा नहीं है. वर्ष 2018 की तुलना में जघन्य अपराधों की संख्या में 10 फीसदी कमी आई है. बुजुर्गों के खिलाफ अपराध में भी 22 फीसदी कमी आई है.'



साथ ही पुलिस ने कहा, ‘जिन घटनाओं का जिक्र मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल कर रहे हैं, इन तीन में से दो मामलों में अपराध या तो परिवार के सदस्य द्वारा किया गया या घर के ही किसी व्यक्ति द्वारा किया गया. वसंत विहार मामले में भी घर आने वाला व्यक्ति दोस्ताना संबंध वाला था और पुलिस के पास इसे लेकर महत्वपूर्ण स्रोत हैं.'



जबकि आप की वरिष्ठ नेता आतिशी दिल्‍ली की बिगड़ती कानून व्यवस्था के लिये भाजपा को जिम्मेदार मानती हैं.
(एजेंसी इनपुट)

ये भी पढ़ें -
झारखंड विधानसभा चुनाव से पहले लालू यादव को झटका, टूट गई RJD

मां खोज रही थी महिला नेशनल बॉक्सिंग खिलाड़ी के लिए दूल्हा, वो जेंडर चेंज कराकर घर लौटी
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...