लाइव टीवी

निर्भया गैंगरेप: MHA के पास पहुंची दोषी विनय शर्मा की दया याचिका, अब राष्ट्रपति को भेजी जाएगी

News18Hindi
Updated: December 4, 2019, 6:13 PM IST
निर्भया गैंगरेप: MHA के पास पहुंची दोषी विनय शर्मा की दया याचिका, अब राष्ट्रपति को भेजी जाएगी
दोषी विनय शर्मा की दया याचिका को गृह मंत्रालय अब राष्ट्रपति के पास भेजेगा (फाइल फोटो)

दिल्ली सरकार ने निर्भया गैंगरेप (Nirbhaya Gangrape) और हत्या के दोषी विनय शर्मा को किसी भी तरह से राहत देने से इनकार कर दिया और इसकी रिपोर्ट गृह मंत्रालय के पास भेज दी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 4, 2019, 6:13 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली (Delhi) में हुए निर्भया गैंगरेप (Nirbhaya Gangrape) और हत्या के मामले में दोषी विनय शर्मा की दया याचिका को दिल्ली सरकार (Delhi Government) ने ठुकरा दिया है. दिल्ली सरकार ने इसकी सूचना गृह मंत्रालय के पास भेज दी है. अब गृह मंत्रालय इसे राष्ट्रपति के पास भेजेगा. राष्ट्रपति की ओर से दया याचिका खारिज होने के बाद निर्भया के दोषियों को फांसी दे दी जाएगी.

दरअसल, तिहाड़ जेल (Tihar Jail) में बंद सभी दोषियों में से विनय शर्मा ने राष्ट्रपति के सामने दया याचिका लगाई थी. जिसकी कॉपी दिल्ली सरकार के पास भेजी गई थी. लेकिन दिल्ली सरकार ने दोषी विनय शर्मा को किसी भी तरह से राहत देने से इनकार कर दिया और इसकी रिपोर्ट गृह मंत्रालय के पास भेज दी. गृह मंत्रालय को यह रिपोर्ट मिल चुकी है. अब इसे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के पास भेजा जाएगा.



दिल्ली के गृह मंत्री सतेंद्र जैन ने कहा, ‘यह बेहद जघन्य अपराध है जिसमें याचिकाकर्ताओं ने बहुद दरिंदगी की थी. यह वह केस है जिसमें एक बेहद सख्त सजा देनी जरूरी है. जिससे लोग ऐसा अपराध करने से डरें. मैं खारिज करने की सिफारिश करता हूं.’
Loading...

13 दिसंबर को दोषियों के पेश होने के आदेश
इससे पहले दिल्ली की एक कोर्ट ने इस मामले में दोषी करार दिए गए चारों से उनकी दया और पुनरीक्षण याचिकाओं की स्थिति के बारे में बताने के लिए कहा था. अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश सतीश अरोड़ा ने तिहाड़ जेल के अधिकारियों को निर्देश दिया कि 13 दिसंबर को चारों दोषियों को पेश करें ताकि वे कोर्ट को अपनी याचिकाओं की स्थिति से अवगत करा सकें.

निर्भया के परिजनों ने की जल्द फांसी देने की मांग

बता दें कि कोर्ट निर्भया के अभिभावकों की याचिका पर सुनवाई कर रही थी, जिन्होंने दोषियों को जल्द फांसी देने के लिए जेल अधिकारियों को निर्देश देने की मांग की है. निर्भया के माता-पिता ने पिछले साल दिसम्बर में मामले के चारों दोषियों को फांसी पर चढ़ाने की प्रक्रिया तेज करने के लिए अदालत का दरवाजा खटखटाया था.

ये भी पढ़ें-

निर्भया गैंगरेप मामला: दिल्ली सरकार ने एक दोषी की दया याचिका खारिज करने की सिफारिश की

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Delhi से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 4, 2019, 6:13 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...