तीन तलाक: ‘मुस्लिम महिलाओं के लिए एक मुल्क के आज़ाद होने जैसा है यह कदम’

तीन तलाक पर मोदी सरकार जहां सामने रहकर इसकी लड़ाई लड़ रही थी, वहीं आरएसएस की शाखा मुस्लिम राष्ट्रीय मंच पर्दे के पीछे रहकर इस मुद्दे पर मुस्लिमों का समर्थन हासिल करने में लगी हुई थी.

News18Hindi
Updated: July 31, 2019, 8:41 PM IST
तीन तलाक: ‘मुस्लिम महिलाओं के लिए एक मुल्क के आज़ाद होने जैसा है यह कदम’
प्रतीकात्मक फोटो- इस्लाम अब्बास का कहना है कि यह देखने के लिए बहत ताने सुने हैं.
News18Hindi
Updated: July 31, 2019, 8:41 PM IST
तुरंत तीन तलाक पर मोदी सरकार जहां सामने रहकर इसकी लड़ाई लड़ रही थी, वहीं आरएसएस की शाखा मुस्लिम राष्ट्रीय मंच पर्दे के पीछे रहकर इस मुद्दे पर मुस्लिमों का समर्थन हासिल करने में लगी हुई थी. राज्यसभा में बिल पास होने की खुशी मंच के खेमे में भी है. मंच के राष्ट्रीय संयोजक इस्लाम अब्बास ने न्यूज18 हिन्दी से बातचीत में कहा कि बिल पास होने के बाद मंगलवार का दिन महिलाओं के लिए ठीक वैसा ही था जैसा हम मुल्क आज़ाद होने पर 15 अगस्त को महसूस करते हैं.

समाजसेवी और मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के राष्ट्रीय संयोजक इस्लाम अब्बास का कहना है, “इस दिन को देखने के लिए मंच का एक-एक कार्यकर्ता हमारे मार्गदर्शक इंद्रेश कुमार के निर्देशन में दिन-रात मुस्लिम मोहल्लों में जनसंपर्क करता रहा. तुरंत तीन तलाक की बुराइयों के बारे में समझाया. तीन तलाक से बर्बाद हो चुके घरों की कहानियां बयां की.

इतना ही नहीं इस अभियान के दौरान लोगों के बुरे बर्ताव को भी बर्दाश्त किया. दूसरे सियासी दलों से जुड़े लोग मुस्लिम मोहल्लों में नहीं घुसने देते थे. बावजूद इसके मंच के कार्यकर्ता लगे रहे.”

फोटो- तीन तलाक पीड़िता तरन्नुम जिसे बिल पास होने के बाद अब इंसाफ की आस जागी है.


वहीं मौलाना आज़ाद एजुकेशन फाउंडेशन, अल्पसंख्यक कार्य मंत्रालय के उपाध्यक्ष अशफाक सैफी ने कहा, “आज का फैसला मुस्लिम महिलाओं को हक़ से जीने की आज़ादी देगा. आज पीएम नरेन्द्र मोदी और केन्द्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी की कोशिशों की जीत हुई है. सबसे बड़ी बात यह कि पीएम मोदी ने जो कहा ‘सबका साथ सबका विकास और सबका विश्वास’ आज पूरा हुआ.”

ये भी पढ़ें: तीन तलाक: ‘बिल पास होते ही पीड़ित ही नहीं उनके मां-बाप ने भी की आतिशबाजी’

तीन तलाक: 'प्रधानमंत्री मोदी ने मुस्लिम महिलाओं को ताकत दी है'
First published: July 31, 2019, 8:24 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...