संत रविदास मंदिर निर्माण के लिए विजय गोयल देंगे एक माह का वेतन

विजय गोयल (Vijay Goel) ने कहा है कि सबसे ज्यादा राजनीति केजरीवाल और उनकी आम आदमी पार्टी कर रही है.

Rachna Upadhyay | News18 Bihar
Updated: August 19, 2019, 10:50 PM IST
संत रविदास मंदिर निर्माण के लिए विजय गोयल देंगे एक माह का वेतन
विजय गोयल
Rachna Upadhyay | News18 Bihar
Updated: August 19, 2019, 10:50 PM IST
नई दिल्ली के तुगलकाबाद (Tughlakabad) में संत रविदास मंदिर (Ravidas Mandir) के तोड़े जाने पर पूर्व केंद्रीय मंत्री और बीजेपी सांसद विजय गोयल (Vijay Goel) ने कहा कि संत रविदास जी के मंदिर को दोबारा बनाया जाना चाहिए. इसके लिए गोयल ने ‘गुरू रविदास जयंती समारोह समिति’ को कहा कि इस मंदिर के निर्माण के लिए वह अपना एक माह का सांसद का वेतन देंगे और मंदिर निर्माण के लिए अन्य लोगों को भी प्रेरित करेंगे.

रविदास मंदिर पर न हो राजनीति
गोयल ने कहा है कि पहले तो इस मंदिर को तोड़ा ही नहीं जाना चाहिए था क्योंकि संरक्षित वन क्षेत्र में और भी सम्प्रदायों के धार्मिक स्थल हो सकते हैं. सुप्रीम कोर्ट के आदेश थे, इसलिए दिल्ली सरकार के चीफ सेक्रेटरी और पुलिस कमिश्नर को वन क्षेत्र से मंदिर हटाने के आदेश दिए गए. गोयल ने कहा कि संत रविदास के मंदिर पर राजनीति नहीं होनी चाहिए, बल्कि यह होना चाहिए कि इसका निर्माण जल्द से जल्द  किया जाए. करोड़ों लोगों की आस्था और श्रद्धा संत रविदास जी से जुड़ी हुई हैं.

मंदिर के लिए जल्द दिया जाए वैकल्पिक स्थान

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि उन्होंने आज डीडीए उपाध्यक्ष तरूण कपूर से बात की है और कहा है कि जल्द ही उनको वहीं पर कोई स्थान दें, नहीं तो नजदीक ही कोई वैकल्पिक स्थान दिया जाना चाहिए. बीजेपी नेता ने कहा कि वे डीडीए से मंदिर के लिए जमीन दिलवा देंगे. जो लोग आज संत रविदास के मंदिर पर राजनीति कर रहे हैं. उन्होंने आज तक इस मंदिर की कभी सुध तक नहीं ली.

केजरीवाल कर रहे हैं सबसे ज्यादा राजनीति
विजय गोयल ने कहा है कि सबसे ज्यादा राजनीति केजरीवाल और उनकी आम आदमी पार्टी कर रही है. जिन्होंने आज तक न कभी वाल्मीकि मंदिरों की सुध ली और न ही दलित समाज के लिए कोई काम किए. ‘गुरू रविदास जयंती समारोह समिति’ का एक प्रतिनिधिमंडल इस संदर्भ में एक माह पूर्व केजरीवाल के पास गया था, किन्तु तब तो उन्होंने इस ओर ध्यान नहीं दिया. गोयल ने कहा कि जो लोग भड़काने की कोशिश कर रहे हैं, वे गलत काम कर रहे हैं. कांग्रेस भी इस पर राजनीति करने के लिए पहुंच गई, जबकि संत रविदास समाज में एकता, भाईचारा और समरसता के लिए जाने जाते थे. रविदास जी हमारे दिलों में वास करते हैं. गोयल ने बताया कि यह मंदिर जल्द से जल्द बने, इसके लिए वे समाज के लोगों से बातचीत करके सहयोग करने के लिए कहेंगे.
Loading...

ये भी पढ़ें-

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Delhi से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 19, 2019, 10:15 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...