लाइव टीवी

दिल्ली में प्याज 100 के पार, केजरीवाल सरकार फिर शुरू करेगी बिक्री

भाषा
Updated: November 6, 2019, 10:52 PM IST
दिल्ली में प्याज 100 के पार, केजरीवाल सरकार फिर शुरू करेगी बिक्री
दिल्ली में 100 रुपए प्रति किलो हुआ प्‍याज का दाम

रामविलास पासवान (Ram vilas Paswan) ने कहा कि बारिश और बाढ़ की वजह से प्याज (Onion) की फसल खराब हुई है. प्याज की कीमत बढ़ते ने का मुख्य कारण मांग और आपूर्ति में गैप की वजह से बढ़ रही हैं.

  • Share this:
नई दिल्ली. प्याज (Onion) की कीमत में अचानक आई वृद्धि के बाद दिल्ली सरकार (Delhi Government) ने बुधवार को अधिकारियों को प्याज की बिक्री को फिर से शुरू करने का निर्देश दिया है. राष्ट्रीय राजधानी में पिछले एक हफ्ते में प्याज की खुदरा कीमत में 45 फीसदी की वृद्धि हुई है. प्याज की कीमत 80 रुपये प्रति किलो तक पहुंच गई है. आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, 1 अक्टूबर को यह दर 55 रुपये प्रति किलोग्राम थी.

लोग 100 रुपए किलो प्यार खरीदने पर हैं मजबूर
इस बीच, दिल्ली विधानसभा में विपक्ष के नेता विजेंद्र गुप्ता ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को पत्र लिखकर आरोप लगाया. गुप्ता ने कहा कि लोगों को 80-100 रुपये प्रति किलो के हिसाब से प्याज खरीदने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है. केजरीवाल को लिखे अपने पत्र में गुप्ता ने प्याज के दामों में बढ़ोतरी को लेकर क्षोभ व्यक्त किया है.

मांग-आपूर्ति में गैप की वजह से बढ़ी कीमत

बुधवार को दिल्ली में केंद्रीय उपभोक्ता मामले, खाद्य और सार्वजनिक वितरण मंत्री रामविलास पासवान ने बढ़ती प्याज की कीमतों और प्याज आयात के मुद्दे पर बुधवार को उपभोक्ता मामलों के मंत्रालय के सचिव एके श्रीवास्तव और खाद्य सचिव रविकांत से मुलाकात की. पासवान ने कहा कि बारिश और बाढ़ की वजह से प्याज की फसल खराब हुई है. प्याज की कीमत बढ़ते ने का मुख्य कारण मांग और आपूर्ति में गैप की वजह से बढ़ रही हैं. नवंबर के अंत तक प्याज की बढ़ती कीमतों से राहत मिल जाएगी.



वहीं, एक बयान के अनुसार, दिल्ली के खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री इमरान हुसैन ने बुधवार को प्याज की कीमतों में अचानक वृद्धि के मुद्दे की समीक्षा के लिए विभागीय अधिकारियों के साथ बैठक की. हुसैन ने एजेंसियों को सचल वाहन के माध्यम से प्याज की समय पर, नियमित और पर्याप्त आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए एक दूसरे के साथ समन्वय करने का भी निर्देश दिया.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Delhi से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 6, 2019, 10:52 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...