लाइव टीवी

Odd-Even:अभिभावकों ने पूछा, बच्चों को स्कूल छोड़ने के बाद क्या वापसी में वाहनों को छूट मिलेगी

भाषा
Updated: November 6, 2019, 11:17 PM IST
Odd-Even:अभिभावकों ने पूछा, बच्चों को स्कूल छोड़ने के बाद क्या वापसी में वाहनों को छूट मिलेगी
Odd-Even योजना के तहत उन वाहनों को छूट है जो बच्चों को स्कूल वर्दी में लेकर जा रहे हैं. कुछ अभिभावकों ने कहा कि यह छूट बस नाम के लिए है.

दिल्ली (Delhi) में लागू Odd-Even योजना के तीसरे दिन बुधवार को स्कूल फिर खुलने पर अभिभावकों ने पूछा है कि क्या वर्दी में छात्रों को ले जाने वाली उन कारों को छूट मिलेगी जब वे बच्चों को स्कूल छोड़ने के बाद वापस लौटेंगी.

  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली (Delhi) में लागू Odd-Even योजना के तीसरे दिन बुधवार को स्कूल फिर खुलने पर अभिभावकों ने पूछा है कि क्या वर्दी में छात्रों को ले जाने वाली उन कारों को छूट मिलेगी जब वे बच्चों को स्कूल छोड़ने के बाद वापस लौटेंगी. Odd-Even योजना के तहत उन वाहनों को छूट है जो बच्चों को स्कूल वर्दी में लेकर जा रहे हैं. कुछ अभिभावकों ने कहा कि यह छूट बस नाम के लिए है.

प्रीत विहार निवासी धीरज टुटेजा ने कहा, ‘मुझे अपने बेटे को स्कूल छोड़ने के लिए उबर का इस्तेमाल करना पड़ा क्योंकि मेरी कार संख्या विषम (Odd) है और आज केवल सम (Even) संख्या वाली कारों को ही सड़क पर उतरने की अनुमति है. मुझे अपने बेटे को स्कूल छोड़ने के लिए अपनी कार का इस्तेमाल करने की छूट मिल सकती थी लेकिन स्कूल से लौटते समय मैं इसे कैसे न्यायोचित ठहराऊंगा.’

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने स्वीकार किया था कि इस संबंध में कुछ ‘भ्रम’ है. उन्होंने कहा था कि ऐसे वाहनों को केवल इस ‘भरोसे’ पर छूट मिलेगी कि वे केवल इनका इस्तेमाल स्कूली बच्चों को केवल स्कूल छोड़ने के लिए करेंगे. पहाड़गंज निवासी निखिल वैष्णवी ने कहा, ‘यह छूट केवल नाम के लिए है.’

प्रदूषण के कारण पांच नवम्बर तक स्कूल बंद रहने के बाद बुधवार को फिर खुले और सुबह कई बच्चों को मास्क पहने हुए देखा गया क्योंकि हवा की गुणवत्ता का स्तर ‘बहुत खराब’ श्रेणी में बना हुआ है. दिल्ली में Odd-Even योजना सोमवार से शुरू हुई थी और 15 नवंबर तक लागू रहेगी.

ये भी पढ़ें:

दिल्ली: विधानसभा मेट्रो स्टेशन पर ट्रेन के आगे कूदा शख्स, हुई मौत

पुलिसकर्मियों के परिवारवाले बोले- क्या 36 घंटे ड्यूटी निभाने का इनाम पिटाई है?

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Delhi से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 6, 2019, 11:17 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...