34 बच्‍चों को स्‍कूल से निकाला, स्‍कूल के बाहर अभिभावकों का प्रदर्शन


Updated: August 13, 2017, 1:55 PM IST
34 बच्‍चों को स्‍कूल से निकाला, स्‍कूल के बाहर अभिभावकों का प्रदर्शन
file photo

Updated: August 13, 2017, 1:55 PM IST
इंदिरापुरम के प्रेसिडियम स्‍कूल के बच्‍चों की टीसी काटे जाने से परेशान अभिभावक रविवार को स्‍कूल के बाहर इकठ्ठा हुए. जहां अभिभावकों ने टीसी काटे जाने का विरोध जताया. अभिभावकों का कहना था कि स्‍कूल ने 34 बच्‍चों को 25 जुलाई को बाहर निकाल दिया था.

रविवार को स्‍कूल के पास पार्क के बाहर पहुंचे अभिभावकों ने बताया कि उनके बच्‍चे इंदिरापुरम के प्रेसिडियम स्‍कूल में पढ़ते हैं लेकिन स्‍कूल की गलत नीतियों का विरोध करने पर खामियाजा भुगत रहे हैं. स्‍कूल ने उन्‍हीं अभिभावकों के बच्‍चों को निशाना बनाया और टीसी काट दी.

अभिभावकों ने जब टीसी काटने का कराण पूछा तो बताया गया कि बच्‍चों की वार्षिक फीस नहीं भरी गई है. जबकि पेंरेंट्स का कहना है कि स्‍कूल ने एनओसी में लिखा है कि वे वार्षिक फीस नहीं ले सकते. यही जानकारी डीएम ने भी सरकार को सौंपी गई रिपोर्ट में दी है.

एनओसी में कही गई बात के बावजूद अब स्‍कूल बच्‍चों को टार्गेट कर रहा है. एक अन्‍य अभिभावक ने बताया कि इस मामले में सीबीएसई और प्रशासन दोनों ही एक्‍शन नहीं ले रहे हैं. जबकि बच्‍चों का भविष्‍य बर्बाद हो रहा है. बच्‍चों की पढ़ाई मारी जा रही है.

बीच सेशन में बच्‍चों की टीसी काटने से अब कहीं एडमिशन भी नहीं कराया जा सकता. इस मामले पर पहले डीएम ने हस्‍तक्षेप किया था और 15 अगस्‍त तक की मोहलत दी थी. लेकिन मामला अभी भी अटका है. इससे बच्‍चों का भविष्‍य खतरे में है.
First published: August 13, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर