लाइव टीवी

शीतकालीन सत्र: साइकिल से संसद भवन पहुंचे BJP सांसद मनोज तिवारी

News18Hindi
Updated: November 18, 2019, 12:11 PM IST
शीतकालीन सत्र: साइकिल से संसद भवन पहुंचे BJP सांसद मनोज तिवारी
साइकिल से संसद भवन पहुंचे बीजेपी सांसद मनोज तिवारी

मनोज तिवारी के अलावा केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर (Prakash Javadekar) इलेक्ट्रिक कार (Electric Car) संसद भवन पहुंचे. जावड़ेकर ने कहा कि दो हफ्ते पहले उन्होंने चार इलेक्ट्रिक कार खरीदी थीं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 18, 2019, 12:11 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. संसद का शीतकालीन सत्र (Parliamentary winter session)  आज शुरू हो रहा है. ऐसे में राजधानी में बढ़ते प्रदूषण का असर संसद भवन में भी देखने को मिल रहा है. केंद्रीय पर्यावरण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर (Prakash Javadekar) इलेक्ट्रिकल कार से संसद भवन पहुंचे, वहीं, मनोज तिवारी साइकिल चलाकर शीतकालीन सत्र में भाग लेने पहुंचे. मनोज तिवारी (Manoj Tiwari) को खुद साइकिल (Bicycle) चलाते देख लोगों की भीड़ जुट गई.

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर (Prakash Javadekar) ने बताया कि यह इलेक्ट्रिक कार (Electric Car) उन्होंने दो हफ्ते पहले ही खरीदी थी. ऐसी उनके पास चार कारें हैं. इन कारों से प्रदूषण में काफी राहत मिलती है. उन्होंने कहा कि प्रदूषण से निपटने के लिए जितने भी उपाय हैं वह किए जा रहे हैं. ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे बनाया गया है वह भी उस दिशा में एक कदम है.



साइकलि से संसद पहुंचे मनोज तिवारी ने कहा कि दिल्ली के लोगों को साफ पानी नहीं मिल रहा है और केजरीवाल सरकार झूठे दावे कर रही है. मालूम हो की आज दिल्ली में बीजेपी 400 जगहों पर केजरीवाल सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रही है.


उन्होंने कहा कि हम मिल बैठकर इस समस्या का समाधान कर रहे हैं. यह कहना कि हमारे आने से प्रदूषण बढ़ा और हमारे जाने के बाद घट जाएगा तो यह गलत है. इस समस्या के समाधान के लिए हम कई अहम कदम उठा रहे हैं.

गुजरात से राज्यसभा सांसद मनसुख मंडाविया भी साइकिल चलाकर संसद के मानसूत्र में हिस्सा लेने पहुंचे.



‘सदन में लाएंगे प्राइवेट मेंबर बिल’
वहीं, कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई ने मास्क पहनकर संसद भवन की गांधी प्रतिमा के सामने प्रदर्शन किया. उन्होंने कहा कि दिल्ली में प्रदूषण बहुत गंभीर समस्या है. हम ये मुद्दा सदन में उठाएंगे. कांग्रेस सांसद ने कहा कि प्रदूषण को लेकर मैं लोगों का ध्यान आकर्षित करना चाहता हूं. ताकि बच्चों का भविष्य हमारे देश में सुरक्षित रहे. हम इस पर प्राइवेट मेंबर बिल लाएंगे और इसकी हमने पूरी तैयारी कर ली है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Delhi से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 18, 2019, 11:42 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर