हड़ताल के चलते सफदरजंग अस्‍पताल के गेट बंद, मरीज-परिजनों ने की सड़क जाम

बुधवार को ही राष्ट्रीय आयुर्विज्ञान आयोग (एनएमसी) विधेयक का विरोध कर रहे डॉक्टरों ने बेमियादी हड़ताल पर जाने की धमकी दी थी.

News18Hindi
Updated: August 1, 2019, 10:31 AM IST
हड़ताल के चलते सफदरजंग अस्‍पताल के गेट बंद, मरीज-परिजनों ने की सड़क जाम
डॉक्‍टरों की हड़ताल के चलते मरीज और परिजनों ने की सड़क जाम.
News18Hindi
Updated: August 1, 2019, 10:31 AM IST
नेशनल मेडिकल कमीशन बिल के विरोध में डॉक्‍टरों की हड़‍ताल के बाद सफदरजंग अस्‍पताल के गेट बंद कर दिए गए. जिससे गुस्‍साए मरीज और उनके परिजनों ने सड़क पर जाम लगा दिया. ओपीडी बंद होने की वजह से कई मरीज सड़क पर ही बैठकर इलाज की मांग कर रहे हैं.

जानकारी के मुताबिक, सफदरजंग अस्पताल में आज जो मरीज आए थे उन्हें वापस जाने के लिए कह दिया है. मेन गेट से मरीज अंदर तो जा सकते हैं लेकिन अस्पताल को अंदर से बंद कर दिया गया है. ओपीडी के बाहर मरीज खड़े हैं. ऐसे में काफी देर से अस्‍पताल में हंगामा चल रहा है.

बता दें कि बुधवार को ही राष्ट्रीय आयुर्विज्ञान आयोग (एनएमसी) विधेयक का विरोध कर रहे डॉक्टरों ने बेमियादी हड़ताल पर जाने की धमकी दी थी. जिससे एम्स तथा आरएमएल समेत सरकारी अस्पतालों में स्वास्थ्य सेवाओं के बुरी तरह से प्रभावित होने का अंदेशा लगाया गया था. डॉक्टरों ने आपातकालीन विभागों में भी सेवाओं को बंद करने की धमकी दी थी.

एनएमसी भ्रष्टाचार के आरोप झेल रहे राष्ट्रीय चिकित्सा परिषद (एमसीआई) का स्थान लेगा. इस विधेयक को सोमवार को लोकसभा ने पारित कर दिया और इसे बृहस्पतिवार को राज्यसभा में पेश किया जाएगा.
Loading...

ये भी पढ़ें

पटना-दिल्‍ली फ्लाइट में 6 महीने के बच्‍चे की मौत

दिल्‍ली में बाइक सवारों ने एक शख्‍स की गोली मारकर हत्‍या की

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Delhi से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 1, 2019, 10:15 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...