लाइव टीवी

पवन जल्लाद बोला-फांसी की तैयारी के लिए 2 दिन काफी, 8 दिसंबर को आ रहा हूं दिल्ली

News18Hindi
Updated: December 4, 2019, 9:48 AM IST
पवन जल्लाद बोला-फांसी की तैयारी के लिए 2 दिन काफी, 8 दिसंबर को आ रहा हूं दिल्ली
पवन ने बताया कि अभी तक उसे फांसी देने के संबंध में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं मिली है.

न्यूज18 हिन्दी (News18 Hindi) से खास बातचीत के बाद पवन जल्लाद (Pawan Jallad) ने बताया कि वह 8 से 10 दिसंबर तक दिल्ली ही रहेगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 4, 2019, 9:48 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. हैदराबाद (Hyaderabad) में डॉक्टर संग हुए गैंगरेप (Doctor Gangrape) और मर्डर केस (Murder Case) के बाद से निर्भया (Nirbhaya) के दोषियों को जल्द से जल्द फांसी (Hanging) दिए जाने की मांग तेज हो गई है. वैसे भी एक दोषी को छोड़कर बाकी दोषियों को लेकर कानूनी स्तर पर सभी कार्रवाई लगभग पूरी हो चुकी है. चर्चा है कि तिहाड़ जेल (Tihar Jail) में भी दोषियों को फांसी दिए जाने की तैयारी को लेकर सुगबुगाहट होने लगी है. इस संबंध में न्यूज18 हिन्दी ने बात की देश में एक मात्र बचे फांसी देने वाले जल्लाद पवन सिंह से.

अब सिर्फ दो दिन में हो जाती है फांसी की तैयारी
निर्भया केस के आरोपियों को फांसी दिए जाने की तैयारी के संबंध में मेरठ, यूपी के पवन जल्लाद ने बताया, “अभी तक तो मेरे पास अधिकारिक रूप से कोई सूचना नहीं आई है. सही बात तो ये है कि अब पहले की तरह से 10 दिन पहले सूचना नहीं दी जाती है. अब तो फांसी की तैयारी के लिए दो दिन काफी होते हैं. असल में सबसे ज्यादा वक्त रस्सी की तैयारी में लगता था और अब रेडीमेड आती है. बस उस पर थोड़ा सा काम करना होता है.”

पवन ने कहा, 8 दिसम्बर को आ रहा हूं दिल्ली

न्यूज18 हिन्दी से खासी बातचीत के बाद पवन जल्लाद ने बताया कि वह 8 दिसंबर को दिल्ली आ रहा है. 10 दिसंबर तक दिल्ली में रहूंगा. तीन दिन तक दिल्ली में किस लिए आना हो रहा है इस पर बहुत कुरेदने के बाद पवन ने बताया कि वह एक शादी में शामिल होने के लिए दिल्ली आ रहे हैं.

 
Loading...

लखनऊ से लैटर आने के बाद शुरु होगी तैयारी
तिहाड़ जेल में निर्भया केस के दोषियों को फांसी दिए जाने की बात पर पवन जल्लाद ने बताया, “मेरी अधिकारिक रूप से मेरठ की जेल में रिपोर्ट होती है. वहीं से मुझे हर महीने मानदेय भी मिलता है. इसलिए तिहाड़ जेल को जब मेरी जरूरत होगी तो वो पहले लखनऊ में जेल अफसरों को लैटर भेजेंगे. वहां से लैटर मेरठ आएगा और उसके बाद मुझे जानकारी मिलेगी. इस लैटर के मिलने के बाद ही मैं तिहाड़ जेल दिल्ली जाऊंगा.”

ये भी पढ़ें- यहां लगेगी शराब की सेल, 25 प्रतिशत सस्ती मिलेगी अंग्रेजी शराब और बीयर

डॉक्टर ने कर दी कुत्ते की हत्या, अब 14 दिन के लिए भेजा गया जेल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Delhi से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 4, 2019, 9:30 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...