PM मोदी के साहसिक फैसलों के मुरीद हुए विजय गोयल, शिवाजी महाराज से की तुलना

राज्यसभा ने सोमवार को अनुच्छेद 370 की अधिकतर धाराओं को खत्म कर जम्मू-कश्मीर और लद्दाख को दो केन्द्र शासित क्षेत्र बनाने संबंधी सरकार के दो संकल्पों को मंजूरी दे दी.

News18Hindi
Updated: August 6, 2019, 6:41 AM IST
PM मोदी के साहसिक फैसलों के मुरीद हुए विजय गोयल, शिवाजी महाराज से की तुलना
विजय गोयल (फाइल फोटो)
News18Hindi
Updated: August 6, 2019, 6:41 AM IST
जम्मू-कश्मीर पुनर्गठन विधेयक बिल सोमवार को राज्यसभा में पास हो गया है. अब मंगलवार को इस पर लोकसभा में वोटिंग होगी. वहीं, बीजेपी सांसद विजय गोयल ने सोमवार को कहा कि अनुच्छेद 370 को खत्म करना एक बहुत ही साहसिक निर्णय है. उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को 'भारत का एक और शिवाजी महाराज' करार दिया तथा कहा कि वह आतंकवाद और भ्रष्टाचार के खिलाफ निरंतर लड़ाई लड़ रहे हैं.

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले संवैधानिक प्रावधान को रद्द करने का निर्णय जनसंघ के संस्थापक श्यामा प्रसाद मुखर्जी को एक 'वास्तविक श्रद्धांजलि' है. गोयल ने कहा, 'प्रधानमंत्री मोदी भारत के एक और शिवाजी महाराज हैं. जिस तरह शिवाजी ने बुरी शक्तियों के खिलाफ लड़ाई लड़ी थी, उसी तरह मोदी भी आतंकवाद और भ्रष्टाचार के खिलाफ निरंतर लड़ाई लड़ रहे हैं.'

अनुच्‍छेद-370 हटाने को लेकर आज लोकसभा में होगी वोटिंग
राज्यसभा ने सोमवार को अनुच्छेद 370 की अधिकतर धाराओं को खत्म कर जम्मू-कश्मीर और लद्दाख को दो केन्द्र शासित क्षेत्र बनाने संबंधी सरकार के दो संकल्पों को मंजूरी दे दी. राज्यसभा में राज्य पुनर्गठन बिल पर हुई वोटिंग में पक्ष में 125 और विपक्ष में 61 वोट पड़े. अब मंगलवार को इस पर लोकसभा में वोटिंग होगी.

नहीं होगा अलग संविधान
गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने कहा कि जम्मू-कश्मीर के लिए कोई अलग ध्वज नहीं होगा और तिरंगा झंडा ही समूचे देश के लिए एकमात्र राष्ट्रीय ध्वज होगा. जम्मू-कश्मीर के लिए कोई अलग संविधान नहीं होगा और यहां का शासन भारत के संविधान से होगा.

BJP सांसद बोले- 'युगपुरुष' पीएम मोदी को मिले भारत रत्‍न
Loading...

मध्य प्रदेश के रतलाम-झाबुआ क्षेत्र से सांसद गुमान सिंह ने लोकसभा के शून्यकाल के दौरान अनुच्छेद-370 हटाने के ऐतिहासिक फैसले को लेकर पीएम मोदी की जमकर तारीफ की. उन्होंने कहा कि वह युगपुरुष हैं. उन्हें दुनिया के कई देशों ने पुरस्कार दिए हैं. उन्होंने एक निर्णय से करोड़ों भारतीयों को खुशी दी है. मैं मांग करता हूं कि उन्हें भारत रत्न दिया जाना चाहिए.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

ये भी पढ़ें-

चांदनी चौक से विधायक अलका लांबा AAP से देंगी इस्तीफा

आर्टिकल 370 हटाने का निर्णय सहीः अरविंद केजरीवाल
First published: August 6, 2019, 6:20 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...