लाइव टीवी

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा-दुनिया में भारत के लोकतंत्र का मान बढ़ा

News18Hindi
Updated: September 28, 2019, 11:25 PM IST
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा-दुनिया में भारत के लोकतंत्र का मान बढ़ा
एयरपोर्ट पर स्‍वागत के बाद पीएम मोदी ने रोड शो में हिस्‍सा लिया.

अमेरिकी दौरे के बाद पीएम मोदी(PM Modi) स्‍वदेश लौट आए हैैंं. दिल्‍ली के पालम एयरपोर्ट (Palam Airport) पर पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) का शानदार स्‍वागत किया गया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 28, 2019, 11:25 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली: अमेरिका के सात दिन के दौरे के बाद पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) शनिवार को देश लौट आए. रात 8 बजकर 10 मिनट पर उनका प्‍लेन दिल्‍‍‍‍ली  केे पालम एयरपोर्ट पर पहुंचा. एयरपोर्ट पर बीजेपी नेताओं और सांसदों ने उनका गुलाब का फूल देकर स्‍वागत किया. स्‍वागत करने वालों में दिल्‍ली के सभी सांसद मौजूद थे.

दिल्‍ली के पालम एयरपोर्ट (Palam Airport) पर पीएम मोदी का  बीजेपी नेताओं ने भव्‍य स्‍वागत किया. बीजेपी के अनुसार, पीएम मोदी  के स्‍वागत के लिए 20 हजार से ज्‍यादा लोग आए. मंच पर भाषण के बाद पीएम मोदी ने रोड शो में हिस्‍सा लिया. उनके साथ इस रोड शो में बीजेपी के नेता भी मौजूद रहे.



पांच साल में फर्क महसूस किया :पीएम मोदी
Loading...

मंच पर लोगों को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंच से लोगों को धन्‍यवाद दिया. उन्‍होंने लोगों को संबोधित करते हुए कहा, मैं पूरे देश को नमन करता हूं. 130 करोड़ भारतीयों को प्रणाम करता हूं. मैं 2014 में चुनाव जीतने के बाद अमेरिका और संयुक्‍त राष्‍ट्र गया था. 2019 में भी गया. लेकिन मैंने जो फर्क महसूस किया. दुनिया में देश का मान बढ़ा है. प्रवासियों ने जो प्रयास किया है वह उल्‍लेखनीय है.

हाउडी मोदी में देश की अहमियत को सभी ने देखा. न्‍यूयॉर्क पहुंचा तो वहां पर जितने लोगों से मिला, उनका कहना होता था हाउडी मोदी. अमेरिका में हर किसी की जुबान पर था हाउडी मोदी.



सर्जिकल स्‍ट्राइक को किया याद
पीएम मोदी ने इस मौके पर पाकिस्‍तान को भी जवाब दे दिया. उन्‍‍‍‍‍‍होंने कहा, विश्‍व में भारत की इज्‍जत है. आज 28 सितंबर है. एक वह भी 28 सितंबर की रात थी जिसमें मैं पूरी रात सोया नहीं था. वह दिन भारत के जवानों के पराक्रम की गाथा रचने वाला था. मैं आज उस रात को प्रणाम करता हूं. उन जवानों को प्रणाम करता हूं.

कल से नवरात्रि प्रारंभ हो रही है. शक्‍ति का पर्व शुरू हो रहा है. मैं आप सबको इसकी शुभकामनाएं देता हूं. भाषण  के बाद पीएम मोदी ने रोड शो मेंं हिस्‍सा लिया.



बीजेपी के अनुसार, प्रधानमंत्री ने अमेरिका में जिस प्रकार देश का गौरव बढ़ाया है और संयुक्त राष्ट्र के मंच से पाकिस्तान को बेनकाब किया है, उसे देखते हुए एक बड़े जश्न की तैयारी की गई.





इससे पहले स्‍वागत के लिए सबसे पहले बीजेपी कार्यकारी अध्‍यक्ष जेपी नड्डा और सांसद मनोज तिवारी एयरपोर्ट के अंदर पहुंचे.

पालम एयरपोर्ट पर पीएम मोदी के स्‍वागत में लोक कलाकार भी पहुंचे हैं.


पीएम मोदी का काफिला पालम एयरपोर्ट से 8.30 बजे निकल कर एयरपोर्ट रोड से तिमया मार्ग पहुंचाा. यहां तक प्रधानमंत्री के रोड शो का कार्यक्रम है. तिमया मार्ग पर रोड शो खत्म हो जाएगा. यहां तक करीब ढाई किलोमीटर का सफर रहेगा. इसके बाद परेड रोड से गुरुग्राम रोड होते हुए प्रधानमंत्री का काफिला सीधे प्रधानमंत्री आवास पहुंचेगा.

रविवार को करेंगे पीएम मन की बात
पीएम मोदी रविवार को मन की बात करेंगे. इससे पहले सप्ताह भर लंबे दौरे के दौरान पीएम मोदी नेे ह्यूस्टन में हाउडी मोदी समारोह को संबोधित किया. इसके अलावा उन्होंने कई देशों के प्रमुखों से मुलाकात की और कई व्यापारिक बैठकों में हिस्सा लिया. संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थायी प्रतिनिधि सैयद अकबरुद्दीन और अमेरिका में भारत के राजदूत हर्षवर्धन श्रंगला ने प्रधानमंत्री को हवाईअड्डे पर विदाई दी.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 28, 2019, 7:12 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...