लाइव टीवी

पुलिस-वकील विवाद: वकीलों से जान बचाकर भागी थीं महिला DCP, देखें Exclusive VIDEO

Anand Tiwari | News18Hindi
Updated: November 7, 2019, 8:55 PM IST
पुलिस-वकील विवाद: वकीलों से जान बचाकर भागी थीं महिला DCP, देखें Exclusive VIDEO
महिला डीसीपी ने ऐसे बचाई थी जान

वीडियो (VIDEO) में साफ देखा जा सकता है कि किस तरह वकील महिला डीसीपी मोनिका भारद्वाज के साथ बदसलूकी कर रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 7, 2019, 8:55 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. तीस हजारी कोर्ट (Tis Hazari) में वकील-पुलिस विवाद के दौरान डीसीपी (DCP) नॉर्थ मोनिका भारद्वाज और उनके स्टाफ पर हमला करने का एक नया वीडियो सामने आया है. इस वीडियो में वकीलों की एक भीड़ डीसीपी मोनिका भारद्वाज और उनके साथ मौजूद पुलिसवालों को घेर कर पीटती हुई नज़र आ रही है. वीडियो में नज़र आ रहा है कि वकील न सिर्फ DCP के साथ मारपीट कर रहे हैं बल्कि इस दौरान उन्होंने उनकी टोपी भी छीन ली.

डीसीपी के स्टाफ के साथ की मारपीट
इस वीडियो में साफ़ नज़र आ रहा है कि वकीलो की भीड़ इतनी उग्र थी कि महिला डीसीपी अपने स्टाफ के साथ जान बचाते हुए कोर्ट के बाहर जाने के लिए भाग गयीं थीं. इसी दौरान उन पर फिर हमला होता है. वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि किस तरह वकील उनकी टोपी निकाल रहे हैं और उनपर हमला कर रहे हैं. साथ ही उनके साथ बदसलूकी की जा रही है. इतनी ही नहीं महिला डीसीपी के स्टाफ के साथ मारपीट भी गई थी.

महिला डीसीपी को दी गालियां

साथ ही एक ऑडियो वायरल हो रहा है जिसमें डीसीपी मोनिका भारद्वाज का ऑपरेटर (जो कि घटना के समय उनके साथ था) घटना की आपबीती एक साथी पुलिसकर्मी को सुना रहा है. इस ऑडियो में ऑपरेटर बता रहा है कि कैसे मोनिका भारद्वाज के साथ वकीलों ने हाथापाई की और ये सब पुरुष वकील कर रहे थे उनके साथ कोई महिला नहीं थी. इस दौरान महिला डीसीपी को गालियां भी दी गईं.



ऑपरेटर अपने साथी को बता रहा है कि मैडम को बचाने के चक्कर में पिटा हूं. इतना बताते-बताते वो रोने लगा. उसने कहा कि वकीलों ने बेहोश होने के बाद भी मेरे मुंह पर लात मारी है. मुझे इतना पीटा कि मेरे कान का पर्दा फट गया. ऑपरेटर बता रहा है कि कैसे उसे बेरहमी से मारा गया पर अभी तक किसी ने उसकी सुध नहीं ली. इस बातचीत में ऑपरेटर बता रहा है कि कैसे इस मारपीट और गाली-गलौज के बाद डीसीपी भी रोने लगी थीं.
Loading...

SIT की जांच में हाथ लगे कई अहम सबूत, कई वकीलों की पहचान
तीस हजारी कोर्ट घटना में जांच कर रही दिल्ली पुलिस की SIT ने कोर्ट में लगे करीब एक दर्जन से ज्यादा सीसीटीवी की फुटेज से कई अहम सबूत इकट्ठा किए हैं. घटना में शामिल करीब 10 से ज्यादा वकीलों की पहचान कर ली गई है. सीसीटीवी तोड़े जाने के भी सबूत हाथ लगे हैं. पुलिस ने कुछ लोकल लोगों की मदद से भी कई जानकारियां हासिल की हैं जो घटना के वक्त कोर्ट में मौजूद थे. घटना के वक्त मौजूद कई पुलिसवालों के भी बयान दर्ज हो रहे हैं. बाकी घायल पुलिस वालों के बयान जल्द दर्ज किए जाएंगे.

एक और सीसीटीवी फुटेज जिसमें उग्र वकीलों की भीड़ एडीशनल डीसीपी नार्थ हरेंद्र सिंह और एसीपी सदर बाजार राम मेहर सिंह के साथ जमकर मारपीट की जा रही है. बेल्ट से वकील एडीशनल डीसीपी नार्थ हरेंद्र सिंह को जमकर पीट रहे हैं. वीडियो में सैकड़ों वकीलों की भीड़ बेल्ट निकाल निकाल कर एडीशनल डीसीपी नार्थ को पीट रही है, जबकि वो वकीलों से बात करने की कोशिश कर रहे हैं.
ये भी पढ़ें:

दिल्ली पुलिस के रडार पर आए ये 4 वकील, सरगर्मी से हो रही है तलाश, दर्ज हुई FIR

दिल्ली : मेट्रो स्टेशन पर मिला सांप, प्लेटफॉर्म पर चढ़ने की कर रहा था कोशिश

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Delhi से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 7, 2019, 8:15 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...