होम /न्यूज /दिल्ली-एनसीआर /किसानों को कर्ज माफी के नाम पर किसानों को धोखा दे रही है कांग्रेस- प्रकाश जावड़ेकर

किसानों को कर्ज माफी के नाम पर किसानों को धोखा दे रही है कांग्रेस- प्रकाश जावड़ेकर

कार्ज माफी को लेकर बीजेपी ने साध राहुल पर निशाना (फाइल फोटो)

कार्ज माफी को लेकर बीजेपी ने साध राहुल पर निशाना (फाइल फोटो)

केन्द्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि कांग्रेस ने पांच राज्यों कर्नाटक, पंजाब, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान ...अधिक पढ़ें

    भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने सोमवार को आरोप लगाया कि कांग्रेस अपने शासन वाले राज्यों में किसानों को ‘‘धोखा’’ दे रही है और उन्होंने इस पार्टी को ‘‘किसान-विरोधी’’ बताया. केन्द्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि कांग्रेस ने पांच राज्यों कर्नाटक, पंजाब, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में सभी कृषि ऋण माफ करने का वादा किया था लेकिन अब वह अपने वादे से पलट गई है.

    उन्होंने पत्रकारों से कहा कि कांग्रेस ने कर्नाटक में 45 हजार करोड़ रुपये का कृषि ऋण माफ करने का वादा किया था लेकिन 75 करोड़ रुपये का भी भुगतान नहीं किया गया. प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि कर्ज में डूबे किसान परेशान दिख रहे हैं और बैंक उन्हें नोटिस भेज रहे है. उन्होंने आरोप लगाया कि जद (एस)-कांग्रेस सरकार के छह महीने के शासनकाल में 397 किसान आत्महत्या कर चुके हैं.उन्होंने कहा कि किसानों के कुल 90 हजार करोड़ रुपये के ऋण के लिए राज्य की कांग्रेस सरकार ने बजट में तीन करोड़ रुपये भी आवंटित नहीं किये है.

    वहीं  सोमवार को उद्धव ठाकरे ने बीजेपी पर आरोप लगाया. उद्धव ने कहा कि , ''प्रधानमंत्री ने कहा था कि किसानों की आय दुगनी होगी, लेकिन अब चुनाव आने वाला है और किसानों की आय नहीं बढ़ी है. दरअसल, वह एक चुनावी जुमला था. प्रधानमंत्री के पास दूसरे देश में जाकर चेहरा चमकाने का वक्त है, लेकिन उनके पास महाराष्ट्र के किसानों के पास जाने का समय नहीं."

    हनुमान जाति विवाद: केंद्रीय मंत्री उमा भारती का बयान, भगवान की कोई जाति नहीं 

    Tags: BJP, Congress, Loan waiver, Prakash Javadekar

    टॉप स्टोरीज
    अधिक पढ़ें