लाइव टीवी

AAP को राहत: राष्ट्रपति ने 11 विधायकों को अयोग्य घोषित करने से किया इंकार, याचिका खारिज

News18Hindi
Updated: November 5, 2019, 9:44 PM IST
AAP को राहत: राष्ट्रपति ने 11 विधायकों को अयोग्य घोषित करने से किया इंकार, याचिका खारिज
देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने 11 विधायकों को अयोग्य घोषित किए जाने की मांग खारिज कर दी है.

दिल्ली विधानसभा चुनावों (Delhi Assembly Elections 2020) से पहले राज्य में सत्ताशीन आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) को बड़ी राहत मिली है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 5, 2019, 9:44 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली विधानसभा चुनावों (Delhi Assembly Elections 2020) से पहले राज्य में सत्ताशीन आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) को बड़ी राहत मिली है. देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने 11 विधायकों को अयोग्य घोषित किए जाने की मांग खारिज कर दी है. आप के विधायकों के खिलाफ ये याचिका लाभ का पद मामले में की गई थी. राष्ट्रपति ने इस याचिका को चुनाव आयोग की सलाह के आधार पर खारिज किया है. जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण में सह-अध्यक्ष होने की वजह से लाभ के पद की शिकायत की गई थी.

मार्च 2017 में विवेक गर्ग नाम के एक व्यक्ति ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के यहां याचिका दी थी. विवेक ने लाभ का पद मामले में आप के 11 विधायकों को अयोग्य घोषित करने की मांग की थी. इनमें दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत का भी नाम शामिल है. इसके बाद ये मामला चुनाव आयोग के पास सलाह के लिए भेज दिया गया था.
ये भी पढ़ें:

दिल्ली: इस एक मांग पर अड़े हैं पुलिसकर्मी, प्रदर्शन खत्म करने से किया इनकार

पुलिस-वकील बवाल: दिल्ली पुलिस ने गृह मंत्रालय को सौंपी रिपोर्ट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Delhi से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 5, 2019, 9:18 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...