लाइव टीवी

दिल्ली में पुलिस-वकील बवाल के बाद कोर्ट में पेशी पर नहीं आए कैदी, जेल में ही लगी अदालत

News18Hindi
Updated: November 4, 2019, 2:03 PM IST
दिल्ली में पुलिस-वकील बवाल के बाद कोर्ट में पेशी पर नहीं आए कैदी, जेल में ही लगी अदालत
दिल्‍ली के तीस हजारी कोर्ट में वकीलों और पुलिस के बीच झड़प हो थी. पार्किंग को लेकर पुलिसवालों और वकीलों में विवाद हो गया था. (File Photo)

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) और दिल्ली हाईकोर्ट (Delhi High Court) दोनों की ओर से ही आज के लिए कैदियों (Prisoners) की पेशी को लेकर लैटर जारी किए गए हैं. कैदियों को कोर्ट में न लाकर जेल (Jail) में ही पेशी कराए जाने के निर्देश दिए गए थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 4, 2019, 2:03 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली पुलिस (Delhi Police) और वकीलों (Advocate) के बीच हुई झड़प के बाद मामला अभी शांत नहीं हो रहा है. सोमवार को भी अलग-अलग कोर्ट में छिटपुट घटनाएं होती रहीं. वहीं सुरक्षा के लिहाज से कैदियों को पेशी पर कोर्ट (Court) नहीं लाया गया. जेल (Jail) में ही अदालत लगाई गईं. घटना वाली रात ही अधिकारियों ने इस संबंध में एक लैटर जारी कर दिया था.

वीसी के जरिए सुनवाई कराएं
दिल्ली पुलिस के अधिकारियों के लिए जारी हुए इस लैटर में पुलिस विभाग को अपने अधिकारियों और कर्मियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए कहा गया है. साथ ही ये निर्देश भी दिए गए हैं कि कैदियों को कोर्ट में न ले जाकर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए उनकी सुनवाई की व्यवस्था की जाए. इसके अलावा, यह भी कहा गया है कि जेल परिसर के अंदर कैदियों और अंडर-ट्रायल का मेडिकल उपचार और परीक्षण कराया जाए.

दिल्ली हाईकोर्ट ने भी जारी किया लैटर

दिल्ली हाईकोर्ट और दिल्ली तीस हजारी कोर्ट ने आज के लिए एक सर्कुलर जारी किया है. लैटर में कहा गया है की आज दिल्ली की सभी जिला कोर्ट में अंडर ट्रायल कैदियों को सुरक्षा के लिहाज से कोर्ट न लाया जाए. उनकी पेशी जेल से ही वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये कराई जाए. वहीं कोर्ट के ऑर्डर सर्कुलर मे बोला गया है कि दिल्ली की सभी मेट्रोपोलिन मजिस्ट्रेट जेल में जाकर कैदियों की पेशी लेंगे.

दिल्ली पुलिस की ओर से जारी किया गया लैटर.


दो दिन पहले ऐसे हुआ था बवाल
Loading...

दिल्‍ली के तीस हजारी कोर्ट में वकीलों और पुलिस के बीच झड़प हो गई थी. पार्किंग को लेकर पुलिसवालों और वकीलों में विवाद हो गया था जो बाद में झड़प में तब्‍दील हो गया. इस दौरान कई गाड़ियों में तोड़फोड़ और आगजनी हुई थी. वकीलों ने कोर्ट का दरवाजा अंदर से लॉक कर दिया था. पुलिस को भी अंदर नहीं जाने दिया गया था. झड़प में 10 पुलिसकर्मी और कई वकील घायल हो गए.

ये भी पढ़ें- भोपाल में 3 दिन के लिए इकट्ठा हो रहे हैं देशभर के 25 लाख से अधिक मुस्लिम, जानें वजह...

इस दिवाली पर 60 प्रतिशत कम बिका चाइनीज सामान, कैट के सर्वे में हुआ खुलासा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Delhi से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 4, 2019, 1:16 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...