शीला दीक्षित के निधन पर राहुल गांधी ने कहा- वह कांग्रेस की प्रिय बेटी थीं

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट किया, 'शीला दीक्षित पार्टी की चहेती बेटी थीं. अपने तीन कार्यकाल में उन्होंने शानदार काम किया. मैं उनके निधन से बेहद दुखी हूं.'

News18Hindi
Updated: July 21, 2019, 5:24 AM IST
शीला दीक्षित के निधन पर राहुल गांधी ने कहा- वह कांग्रेस की प्रिय बेटी थीं
कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट किया, शीला दीक्षित पार्टी की चहेती बेटी थीं. अपने तीन कार्यकाल में उन्होंने शानदार काम किया. मैं उनके निधन से बेहद दुखी हूं.
News18Hindi
Updated: July 21, 2019, 5:24 AM IST
दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस की वरिष्ठ नेता शीला दीक्षित का शनिवार को दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया. वह लंबे समय से दिल की बीमारी से जूझ रही थीं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनके निधन पर दुख जताया. उन्होंने टि्वटर पर शीला दीक्षित के साथ अपनी एक तस्वीर भी साझा की. वहीं राहुल गांधी ने दुख व्‍यक्‍त करते हुए शीला दीक्षित को पार्टी की चहेती बेटी बताया.

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट किया, 'शीला दीक्षित पार्टी की चहेती बेटी थीं. अपने तीन कार्यकाल में उन्होंने शानदार काम किया. मैं उनके निधन से बेहद दुखी हूं.' पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने ट्वीट किया, 'शीला दीक्षित के अचानक गुजर जाने की बात सुनकर हैरान हूं. आज देश ने जनता के लिए समर्पित नेता खो दिया. दिल्लीवासी मुख्यमंत्री के रूप में दिल्ली के विकास में किए गए कार्यों के लिए उन्हें हमेशा याद रखेंगे.'

'हमेशा याद किया जाएगा दिल्ली के लिए उनका योगदान'

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया, 'अभी-अभी शीला दीक्षित जी के निधन की दुखद खबर मिली. यह दिल्ली के लिए कभी पूरी नहीं की जा सकने वाली क्षति है. दिल्ली के लिए उनका योगदान हमेशा याद किया जाएगा. कांग्रेस के आधिकारिक टि्वटर से लिखा गया कि तीन बार मुख्यमंत्री रहीं शीला दीक्षित ने दिल्ली का चेहरा बदल दिया. वह आखिरी सांस तक कांग्रेसी रहीं.

कांग्रेस कार्यालय में अंतिम दर्शनों के लिए रखा जाएगा पार्थिव शरीर

पीएम नरेंद्र मोदी से लेकर कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी तक श्रद्धांजलि देने उनके आवास पर पहुंचे. दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने उनके निधन पर दो दिन का राजकीय शोक घोषित कर दिया, जिसकी घोषणा खुद उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने की. साथ ही राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार करने का फैसला किया है. उनका पार्थिव शरीर उनके आवास से रविवार सुबह 11.30 बजे कांग्रेस दफ्तर के लिए रवाना किया जाएगा. यहां 12.15 बजे से 1.30 बजे तक अंतिम दर्शनों के लिए रखा जाएगा. इसके बाद पार्थिव शरीर को निगमबोध घाट ले जाया जाएगा, जहां 2.30 बजे उनका अंतिम संस्कार होगा.

ये भी पढ़ें: ...जब बेबसी में कांग्रेस को हर बार नजर आईं शीला दीक्षित
Loading...

ये भी पढ़ें: दिल्ली को वर्ल्ड क्लास सिटी बनाने के लिए याद की जाएंगी शीला

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Delhi से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 21, 2019, 5:24 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...