लाइव टीवी

रेलवे ने रद्द की ‘करवा चौथ’ स्पेशल ट्रेन, अब तक सिर्फ दो कपल ने ही खरीदा था टिकट

भाषा
Updated: October 10, 2019, 4:35 PM IST
रेलवे ने रद्द की ‘करवा चौथ’ स्पेशल ट्रेन, अब तक सिर्फ दो कपल ने ही खरीदा था टिकट
कैंसिल हुई ‘करवा चौथ’ स्पेशल ट्रेन

विशेष ट्रेन में उनके लिए विशेष इंतजाम किए गए थे. इनमें स्नान के लिए विशेष लघु कक्ष और पैरों की मसाज की व्यवस्था शामिल थी.

  • Share this:
नई दिल्ली. विवाहित जोड़ों को ध्यान में रखते हुए करवाचौथ पर विशेष ट्रेन (karwachauth special Train) सेवा की रेलवे की योजना परवान नहीं चढ़ सकी, क्योंकि केवल दो दंपतियों ने इसका टिकट खरीदा. सूत्रों के अनुसार विशेष ट्रेन 'द मैजेस्टिक राजस्थान डीलक्स' में विवाहित जोड़ों के लिए पांच दिन का यात्रा पैकेज ‘ड्रीम हॉलिडे’ रखा गया था.

इसके तहत उन्हें राजस्थान के प्रसिद्ध पर्यटक स्थलों का भ्रमण कराया जाता. सूत्रों के अनुसार करवाचौथ स्पेशल में इसके लिए 78 सीट आरक्षित की गई थीं, लेकिन सिर्फ दो दंपतियों ने ही इसका टिकट खरीदा.

अधिकारियों ने बताया कि सिर्फ विवाहित जोड़ों को ही इसमें यात्रा की इजाजत थी. यहीं नहीं विशेष ट्रेन में उनके लिए विशेष इंतजाम किए गए थे. इनमें स्नान के लिए विशेष लघु कक्ष और पैरों की मसाज की व्यवस्था शामिल थी. यहीं नहीं आईआरसीटीसी(IRCTC) ने बच्चों के लिए भी विशेष व्यवस्था की थी.

यह ट्रेन भारतीय रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म (आईआरसीटीसी) के प्रचार का हिस्सा थी और यह 14 अक्टूबर को सफदरजंग स्टेशन से रवाना होकर राजस्थान में जैसलमेर किला, पटवों की हवेली, गड़ीसर झील, मेहरानगढ़ किला, जसवंत थाड़ा, आमेर किला और सिटी पैलेस जैसे ऐतिहासिक स्थलों का भ्रमण कराती.

एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, 'सिर्फ दो दंपति ने इसकी बुकिंग की थी इसलिए अच्छा है कि इसे रद्द किया जाए. हम बिना यात्री के ट्रेन नहीं चला सकते'. अधिकारियों ने बताया कि इसके पीछे अधिक किराया वजह हो सकती है. प्रति दंपति इसका किराया एसी वन में 1,02,960 रुपये और एसी टू टीयर में 90,090 रुपये था. उन्होंने बताया कि दोनों दंपतियों के पैसे वापस कर दिए जाएंगे.

ये भी पढ़ें: 

आबोहवा में फिर घुलना शुरू हुआ ‘जहर’, 10 दिनों में दोगुना हुआ वायु प्रदूषण
Loading...

वर्ष 2020 हज यात्रा के लिए आज से पूरी तरह लागू हुआ PM मोदी का ये फ़रमान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Delhi से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 10, 2019, 4:35 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...