दिल्ली-NCR में लगातार हो रही बारिश, सुधरा शहर का एयर क्वालिटी इंडेक्स

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और एनसीआर (Delhi-NCR) में शनिवार को हुई लगातार बारिश (Rain) के बाद रविवार को भी बादल मेहरबान हैं. सुबह से ही लगातार हल्की-तेज बारिश जारी है. इसका असर शहर के वायु गुणवत्ता (Air Quality) पर भी पड़ा है.

News18Hindi
Updated: August 18, 2019, 12:08 PM IST
दिल्ली-NCR में लगातार हो रही बारिश, सुधरा शहर का एयर क्वालिटी इंडेक्स
दिल्ली में पिछले एक दो दिन से लगातार बारिश हो रही है.
News18Hindi
Updated: August 18, 2019, 12:08 PM IST
राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और एनसीआर (Delhi-NCR) में शनिवार को हुई लगातार बारिश (Rain) के बाद रविवार को भी बादल मेहरबान हैं. सुबह से ही लगातार हल्की-तेज बारिश जारी है. कई इलाकों में रात में भारी बारिश (Heavy Rain Fall) हुई है. पिछले एक दो दिन से हो रही लगातार बारिश से शहर की हवा की गुणवत्ता (Air Quality) में भी काफी सुधार हुआ है.

सेंट्रल पॉल्यूशन कंट्रोल बोर्ड (CPCB) के मुताबिक, शनिवार को एयर क्वालिटी इंडेक्स (Air Quality Index- AQI)- 49 था. अगले तीन दिन तक एयर क्वालिटी की स्थिति काफी बेहतर बनी रहेगी. बारिश और तेज हवाओं का एयर क्वालिटी पर सकारात्मक असर पड़ रहा है.

कई जगह जलभराव के कारण जाम की समस्या
बारिश का असर शहर के ट्रैफिक पर भी पड़ रहा है. कई इलाकों की सड़कों पर जलजमाव के कारण गाड़ियों की आवाजाही पर भी असर पड़ा है और जाम की समस्या से दो चार होना पड़ रहा है. मिली जानकारी के मुताबिक, धौलाकुआं, डीएनडी फ्लाई ओवर, एम्स और निगमबोध घाट पर लोगों को ट्रैफिक के कारण दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.




वहीं दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि मेहरौली-बदरपुर रोड पर मंगल बाजार रोड, बीएसएफ कैंप टिगरी रोड, वायुसेनाबाद, देवली रोड और पीपल चौक पर जल भराव के कारण ट्रैफिक काफी धीमा है. जाम में न फंसने के लिेए इन रास्तों से बचना ही ठीक है.

ये भी पढ़ें-

चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका! हुड्डा कर सकते हैं नई पार्टी का ऐलान

कमाठीपुरा रेड लाइट एरिया छोड़कर जाने को मजबूर सेक्स वर्कर्स, ये है वजह...

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Delhi से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 18, 2019, 11:46 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...