राजस्‍थान, हिमाचल और महाराष्‍ट्र को मिले नए राज्‍यपाल, कलराज-कोश्‍यारी को जिम्‍मेदारी

News18Hindi
Updated: September 1, 2019, 2:15 PM IST
राजस्‍थान, हिमाचल और महाराष्‍ट्र को मिले नए राज्‍यपाल, कलराज-कोश्‍यारी को जिम्‍मेदारी
राजस्‍थान, हिमाचल और महाराष्‍ट्र को मिले नए राज्‍यपाल. (कलराज मिश्रा की फाइल फोटो)

भगत सिंह कोश्यारी को महाराष्‍ट्र का राज्‍यपाल नियुक्‍त किया गया है. आरिफ मोहम्‍मद खान को केरल और टी सुंदरराजन को तेलंगाना का गर्वनर नियुक्‍त किया गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 1, 2019, 2:15 PM IST
  • Share this:
राजस्‍थान, महाराष्‍ट्र और हिमाचल प्रदेश में नए राज्‍यपालों की नियुक्ति की गई है. वहीं हिमाचल प्रदेश के राज्‍यपाल कलराज मिश्र को स्‍थानांत‍रित किया गया है. मिश्र को अब राजस्‍थान की जिम्‍मेदारी सौंपी गई है. वहीं उनकी जगह पर पूर्व केंद्रीय मंत्री बंडारू दत्‍तात्रेय को हिमाचल प्रदेश का राज्‍यपाल बनाया गया है.


भगत सिंह कोश्यारी को महाराष्‍ट्र का राज्‍यपाल नियुक्‍त किया गया है. आरिफ मोहम्‍मद खान को केरल जबकि टी सुंदरराजन को तेलंगाना का गर्वनर नियुक्‍त किया गया है.

बंडारू दत्‍तात्रेय ने पीएम मोदी के प्रति जताया आभार

पूर्व केंद्रीय मंत्री और बीजेपी के वरिष्‍ठ नेता बंडारू दत्‍तात्रेय को हिमाचल प्रदेश का नया राज्‍यपाल नियुक्‍त करने की घोषणा की गई है. नई जिम्‍मेदारी मिलने के बाद बंडारू दत्‍तात्रेय ने पीएम मोदी के प्रति आभार व्‍यक्‍त किया है. उन्‍होंने कहा, 'मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ गृह मंत्री अमित शाह के प्रति आभार व्‍यक्‍त करना चाहता हूं. उन्‍होंने मुझे हिमाचल प्रदेश्‍ के राज्‍यपाल की जिम्‍मेदारी सौंपी है और में संविधान के अनुरूप काम करूंगा.'
Loading...

2 सितंबर को पूरा हो रहा है कल्याण सिंह का कार्यकाल
राजस्थान के मौजूदा राज्‍यपाल कल्याण सिंह का 5 साल का कार्यकाल सोमवार यानी 2 सितंबर को पूरा हो रहा है. कलराज मिश्र बीजेपी के बड़े नेता माने जाते हैं. वह संघ पृष्ठभूमि से आते हैं. मिश्र नरेंद्र मोदी के पहले कार्यकाल में एमएसएमई मंत्री रह चुके हैं. वह उत्तर प्रदेश के देवरिया लोकसभा क्षेत्र से चुने जाते रहे हैं. मिश्र ने वर्ष 2019 का लोकसभा चुनाव नहीं लड़ा था. उन्हें इसी वर्ष जुलाई में हिमाचल प्रदेश का राज्यपाल बनाया गया था.

सिर्फ 40 दिन तक रहे हिमाचल के राज्‍यपाल
सिर्फ 40 दिन में ही कलराज मिश्र को हिमाचल प्रदेश से स्थानान्तरित करके राजस्थान का राज्यपाल बनाने पर राजनीतिक हलकों में सुगबुगहाट पैदा हो रही है. हालांकि, अभी तक किसी भी राजनेता ने सार्वजनिक तौर पर प्रतिक्रिया जाहिर नहीं की है. गौरतलब है कि कलराज मिश्र वर्ष 2010 में हिमाचल बीजेपी के प्रभारी भी रह चुके हैं. इससे पहले 2003 में वे यूपी, और 2004 में राजस्थान और दिल्ली के प्रभारी बनाया गया था. वर्ष 2019 में उन्हें हरियाणा बीजेपी का प्रभार दिया गया था.

ये भी पढ़ें

 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 1, 2019, 11:35 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...