दो बार जेएनयू के अंदर भी रेप का शिकार हो चुकी हैं छात्राएं

जेएनयू छात्रा संग रेप का यह कोई पहला मामला नहीं है. इससे पहले दो छात्राओं को जेएनूय कैम्पस के अंदर ही रेप का शिकार बनाया जा चुका है. जिसमे एक विदेशी छात्रा थी.

News18Hindi
Updated: August 5, 2019, 11:36 AM IST
दो बार जेएनयू के अंदर भी रेप का शिकार हो चुकी हैं छात्राएं
फाइल फोटो- एक कैब ड्राइवर द्वारा जेएनयू की छात्रा संग रेप की खबर सामने आई है.
News18Hindi
Updated: August 5, 2019, 11:36 AM IST
जेएनयू की छात्रा ने एक कैब ड्राइवर पर रेप का आरोप लगाया है. छात्रा का आरोप है कि वह दिल्ली के मंदिर मार्ग से जेएनयू कैम्पस में आ रही थी. लेकिन रास्ते में ही उसके साथ यह घटना हो गई. लेकिन जेएनयू छात्रा संग रेप का यह कोई पहला मामला नहीं है. इससे पहले दो छात्राओं को जेएनूय कैम्पस के अंदर ही रेप का शिकार बनाया जा चुका है. जिसमे एक विदेशी छात्रा थी.

जेएनयू की छात्रा संग रेप की घटना से दिल्ली पुलिस हरकत में आ गई है. पीड़ित छात्रा के बयान और सीसीटीवी फुटेज के आधार पर कैब ड्राइवर की तलाश तेज हो गई है. गौरतलब रहे कि दो दिन पहले पीड़ित छात्रा रास्ते में बेहोश मिली थी. इस मामले में रविवार को एफआईआर दर्ज की गई है.

अगर जेएनयू की छात्राओं संग रेप की अन्य घटनाओं पर निगाह डालें तो एक घटना दिसम्बर 2015 की है. एमए की इस विदेशी छात्रा संग उसी के क्लासमेट पर रेप का आरोप लगा था. बाद में जांच और सुनवाई के दौरान आरोप तय भी हो गया था. आरोपी पर एक पार्टी के बहाने हॉस्टल के कमरे में पार्टी के नाम पर कई छात्र-छात्राओं को बुलाया गया था. वहीं शराब पिलाकर विदेशी छात्रा संग रेप किया गया था.

फाइल फोटो- इससे पहले भी जेएनयू की छात्राओं संग कैम्पस के अंदर ही रेप की घटनाएं हो चुकी हैं.


एक और अन्य घटना में जेएनयू के ही एक छात्र नेता पर रेप का आरोप लगा था. छात्रा जेएनयू से पीएचडी कर रही थी. पीड़िता का कहना था कि छात्र ने उसे बरगला कर उसके साथ रेप किया था. बाद में शादी करने की बात भी कही थी. कुछ समय तक दोनों लोगों लिव-इन में भी रहे. लेकिन बाद में छात्रा ने थाने में छात्र के खिलाफ रेप का मुकदमा दर्ज करा दिया था. इस मामले की खासी हाई प्रोफाइल जांच भी हुई थी.

वहीं जेएनयू कैम्पस में छात्राओं संग रेप के दो ऐसे मामले भी सामने आए थे जिसमे छात्राओं ने आरोप लगाए थे. लेकिन आरोप लगाने के कुछ समय बाद यह दोनों ही मामले ठंडे बस्ते में चले गए थे.

ये भी पढ़ें- देशभर में अपराधों की बाल की खाल निकालेंगे ये 3221 अफसर, दी गई खास ट्रेनिंग
Loading...

फ्रांसिसी नागरिक सैटेलाइट फोन लेकर क्यों जा रहे हैं लेह, 2 महीने में दूसरा पकड़ा
First published: August 5, 2019, 11:36 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...