लाइव टीवी

100 करोड़ है हिंदुओं की जनसंख्या, इसलिए भारत हिंदू राष्ट्र है: रवि किशन

News18Hindi
Updated: December 4, 2019, 6:23 PM IST
100 करोड़ है हिंदुओं की जनसंख्या, इसलिए भारत हिंदू राष्ट्र है: रवि किशन
रवि किशन भोजपुरी भाषा को संविधान की आठवीं अनुसूची में शामिल करने की मांग उठा चुके हैं. (फाइल फोटो)

बीजेपी सांसद रवि किशन (Ravi Kishan) ने हिंदू राष्ट्र (Hindu Rashtra) को लेकर बड़ा बयान दिया है. रवि किशन ने कहा कि भारत में हिंदुओं (Hindu) की जनसंख्या 100 करोड़ है इसलिए यह हिंदू राष्ट्र है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 4, 2019, 6:23 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. गोरखपुर (Gorakhpur) से भारतीय जनता पार्टी/बीजेपी (BJP) सांसद रवि किशन ने हिंदू राष्ट्र (Hindu Rashtra) को लेकर बड़ा बयान दिया है. रवि किशन ने कहा कि भारत में हिंदुओं (Hindu) की जनसंख्या 100 करोड़ है इसलिए यह हिंदू राष्ट्र है. संसद के बाहर रवि किशन में मीडिया से बात करते हुए कहा कि हिंदुओं की जनसंख्या 100 करोड़ है, इसलिए भारत एक हिंदू राष्ट्र है. दुनिया में बहुत सारे मुस्लिम और ईसाई देश हैं, इसलिए यह आश्चर्यजनक है कि हमारे पास अपनी संस्कृति को जीवित रखने के लिए 'भारत' नाम का एक देश है.

नागरिकता संशोधन विधेयक को केंद्र ने दी मंजूरी
रवि किशन (Ravi Kishan) का यह बयान नागरिकता संशोधन बिल (Citizenship Amendment Bill) को लेकर आया. इससे पहले बुधवार को केंद्रीय मंत्रिमंडल ने नागरिकता संशोधन विधेयक को मंजूरी दे दी. हालांकि कई विपक्षी दल इस विधेयक का विरोध कर रहे हैं. इस विधेयक में पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान से शरणार्थी के तौर पर आए उन गैर मुसलमानों को नागरिकता प्रदान करने का प्रावधान है, जिन्हें धार्मिक उत्पीड़न का सामना करना पड़ा हो. सूत्रों के मुताबिक, नागरिकता अधिनियम को संशोधन करने वाले इस विधेयक को संसद के शीतकालीन सत्र में पेश किया जा सकता है.

भोजपुरी भाषा के लिए संसद में आवाज उठा चुके हैं रवि किशन
Loading...

गौरतलब है कि बीजेपी सांसद रवि किशन ने जुलाई में संसद सत्र के दौरान भोजपुरी भाषा को संविधान की आठवीं अनुसूची में शामिल करने की मांग की थी. रविकिशन ने कहा था कि वह लगातार कोशिश कर रहा हैं कि भोजपुरी भाषा को और भोजपुरी भाषी लोगों को सम्मान मिले. उन्होंने कहा कि आज भोजपुरी भाषा पूरी दुनिया में बोली जाती है. रवि किशन ने कहा था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भोजपुरी बहुत पसंद हैं. उन्होंने कहा था कि पीएम मोदी जब भी यूपी-बिहार के दौरे पर जाते है तो वो भोजपुरी बोलते है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Delhi से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 4, 2019, 6:23 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...