AAP के बागी विधायक संदीप कुमार को झटका, स्पीकर ने अयोग्य घोषित किया

अब तक आम आदमी पार्टी के चार विधायकों की सदस्यता खत्म की जा चुकी है.

Rachna Upadhyay | News18Hindi
Updated: August 20, 2019, 8:04 PM IST
AAP के बागी विधायक संदीप कुमार को झटका, स्पीकर ने अयोग्य घोषित किया
संदीप कुमार
Rachna Upadhyay | News18Hindi
Updated: August 20, 2019, 8:04 PM IST
दिल्ली विधानसभा के स्पीकर राम निवास गोयल (Ram Niwas Goel) ने आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) के बागी विधायक संदीप कुमार (Sandeep Kumar) को मंगलवार को अयोग्य घोषित कर दिया. सुल्तानपुर माजरा क्षेत्र से विधायक और केजरीवाल सरकार में मंत्री रहे संदीप कुमार पर आरोप है कि उन्होंने पिछले विधानसभा चुनावों में बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) के लिए काम किया. पार्टी विरोधी गतिविधि में शामिल होने के कारण आम आदमी पार्टी की शिकायत पर स्पीकर ने यह फैसला सुनाया है.

अब तक AAP के चार विधायक हुए हैं अयोग्य घोषित
अब तक आम आदमी पार्टी के चार विधायकों की सदस्यता खत्म की जा चुकी है. बाकी तीन हैं गांधी नगर से अनिल वाजपेयी, करावल नगर से कपिल मिश्रा (Kapil Mishra) और बिजवासन से देवेंद्र सहरावत.

सेक्स स्कैंडल के कारण मंत्रिमंडल से होना पड़ा था अलग

संदीप कुमार केजरीवाल सरकार में खाद्य आपूर्ति मंत्री थे लेकिन एक सेक्स स्कैंडल के कारण उन्हें मंत्रिमंडल से अलग होना पड़ा था. एक महिला का राशन कार्ड बनाने का वादा करके उन्होंने उससे रेप किया था. इस कांड की सीडी वायरल हो गई थी और आम आदमी पार्टी सरकार को काफी शर्मिंदगी का सामना करना पड़ा था. इसके बाद संदीप कुमार ने बीजेपी में जाने की कोशिश की लेकिन वह सफल नहीं हो सके. पिछले लोकसभा चुनावों में उन्होंने बीएसपी उम्मीदवार के लिए खुल्लमखुल्ला काम किया था.

संदीप कुमार से पहले कपिल मिश्रा को भी इसी तरह के आरोप के कारण विधानसभा की सदस्यता से हटाया जा चुका है. कपिल मिश्रा पर आरोप था कि उन्होंने नरेंद्र मोदी को दोबारा पीएम बनाने के लिए काम किया. अनिल वाजपेयी और देवेंद्र सहरावत ने लोकसभा चुनावों के दौरान बीजेपी ज्वाइन कर ली थी. इसलिए उनकी सदस्यता भी खत्म कर दी गई.

ये भी पढ़ें-
Loading...

BJP में शामिल होकर कपिल मिश्रा ने केजरीवाल पर बोला हमला, बताया उन्हें डाकू

कपिल मिश्रा का डल झील पर छठ मनाने का ऐलान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Delhi से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 20, 2019, 6:32 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...