फ्रिज में बंद कर नौकर ने UN से रिटायर्ड बुजुर्ग को किया अगवा, फिर हत्या कर दफनाया

News18Hindi
Updated: September 3, 2019, 8:48 AM IST
फ्रिज में बंद कर नौकर ने UN से रिटायर्ड बुजुर्ग को किया अगवा, फिर हत्या कर दफनाया
नौकर ने ही पहले बुजुर्ग को फ्रिज में भरकर अगवा किया और बाद में हत्या कर दी. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

दक्षिणी दिल्ली (South Delhi) के ग्रेटर कैलाश (Greater Kailash) में एक नौकर ने अपने बुजुर्ग मालिक को बेहोश करने के बाद फ्रिज में रखकर अगवा (Kidnap) किया और बाद में हत्या (Murder) कर दी. अब इस मामले में दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने पांच लोगों को गिरफ्तार किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 3, 2019, 8:48 AM IST
  • Share this:
दक्षिणी दिल्ली (South Delhi) के ग्रेटर कैलाश (Greater Kailash) में एक नौकर ने अपने बुजुर्ग मालिक को बेहोश करने के बाद फ्रिज में रखकर अगवा (Kidnap) किया और बाद में हत्या (Murder) कर दी. अब इस मामले में दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने पांच लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने बताया कि बुजुर्ग व्यक्ति कृष्ण खोसला (91) संयुक्त राष्ट्र (UN) से सेवानिवृत्त (Retired) कर्मचारी थे.

खोसला और उनका नौकर रविवार सुबह से लापता थे. पुलिस अधिकारी ने बताया कि दोनों का पता लगाने के लिए कई टीमें गठित की गई थीं और नौकर व उसके चार सहयोगी दीपक यादव, प्रदीप शर्मा, सर्वेश और प्रभुदयाल को गिरफ्तार कर लिया गया है. पूछताछ में नौकर ने बताया कि उसने बुजुर्ग की गला घोंट कर हत्या कर दी थी. उसने एक माह पहले ही उनको अगवा करने की योजना बनाई थी.

नौकर बुजुर्ग के गलत बर्ताव से परेशान था
बुजुर्ग व्यक्ति का शव दक्षिण दिल्ली के संगम विहार इलाके में एक गड्ढे से बरामद किया गया. नौकर ने हत्या के बाद शव को दफना दिया था. बताया जा रहा है कि नौकर अपने मालिक के गलत बर्ताव से तंग आ चुका था. इसी के बाद उसने इस घटना को अंजाम देने की सोची. अगले दिन जब खोसला का बेटा रविवार सुबह फ्लैट में पहुंचा, तो उसने अपनी मां सरोज खोसला (87) को बेसुध पाया और पुलिस को घटना की जानकारी दी.

नौकर ने चाय में नींद की दवा मिला दी थी
पुलिस ने सोमवार को बताया कि लापता व्यक्ति कृष्ण खोसला की पत्नी सरोज खोसला (87) के मुताबिक उनके नौकर किशन (22) ने शनिवार रात उनकी चाय में नींद की दवा मिला दी थी. नौकर दक्षिण दिल्ली के संगम विहार इलाके में रहता था. वह मूल से बिहार का रहने वाला है.

फ्रिज ठीक कराने के बहाने उसमें बुजुर्ग को भरकर ले गया
Loading...

पुलिस ने बताया कि क्षेत्र के सुरक्षा गार्डों ने दावा किया है कि उन्होंने घरेलू सहायक को टेम्पो में फ्रिज ले जाते हुए देखा था. सहायक ने पूछताछ करने पर गार्ड को बताया कि फ्रिज खराब हो गया है और वह उसे ठीक कराने ले जा रहा है. उसके साथ कुछ अन्य लोग भी थे.

बुजुर्ग का एक बेटा ऑस्ट्रेलिया में रहता है
संयुक्त राष्ट्र से रिटायर्ड कर्मचारी कृष्ण खोसला और उनकी पत्नी कुछ माह से ग्रेटर कैलाश-1 में एक बिल्डिंग में पहली मंजिल में किराए पर रह रहे थे. उनके दो बेटे हैं. एक बेटा ऑस्ट्रेलिया में है और दूसरा पास ही में रहता है. दूसरे बेटे ने इस घटना की जानकारी पुलिस को दी थी.

(इनपुट भाषा से)

ये भी पढ़ें-

दिल्ली : बुजुर्ग को फ्रिज में भरकर अगवा कर ले गया नाराज नौकर

जीबी रोड की सेक्स वर्कर से हुआ प्यार, शादी से की मना तो कर दी हत्या

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Delhi से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 3, 2019, 8:48 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...