लाइव टीवी

रिटायर्ड अधिकारियों ने उपराज्यपाल, दिल्ली पुलिस प्रमुख को लिखा पत्र

भाषा
Updated: November 7, 2019, 3:15 PM IST
रिटायर्ड अधिकारियों ने उपराज्यपाल, दिल्ली पुलिस प्रमुख को लिखा पत्र
अधिकारियों ने यह पत्र वकीलों और पुलिस के बीच हुई झड़प के बाद लिखा है.

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) के सेवानिवृत्त अधिकारियों ने उपराज्यपाल अनिल बैजल (LG Anil Baijal) और दिल्ली पुलिस प्रमुख अमूल्य पटनायक (Amulya Patnaik) को पत्र लिखकर कहा है कि वकीलों के साथ टकराव की हालिया घटना के बाद बल के मनोबल को बढ़ाया जाना चाहिए.

  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली पुलिस (Delhi Police) के सेवानिवृत्त अधिकारियों ने उपराज्यपाल अनिल बैजल (LG Anil Baijal) और दिल्ली पुलिस प्रमुख अमूल्य पटनायक (Amulya Patnaik) को पत्र लिखकर कहा है कि वकीलों के साथ टकराव की हालिया घटना के बाद बल के मनोबल को बढ़ाया जाना चाहिए.

दिल्ली पुलिस सेवानिवृत्त राजपत्रित अधिकारी संघ (डीपीआरजीओए) ने एक बयान जारी कर कहा कि वह दिल्ली की जिला अदालतों में वकीलों और पुलिसकर्मियों के बीच हिंसक झड़प की घटनाओं को लेकर 'बेहद चिंतित' है. पत्र में कहा गया है, 'जांच पूरी होने तक किसी भी वकील के खिलाफ कोई कठोर कार्रवाई नहीं किये जाने के निर्देश में संशोधन की आवश्यकता है. पुलिस अधिकारियों के निलंबन और तबादले को चुनौती दी जानी चाहिए क्योंकि दोषी वकीलों के खिलाफ किसी तरह की कार्रवाई का आदेश नहीं दिया गया है.'

डीपीआरजीओए के अध्यक्ष और सेवानिवृत्त आईपीएस अधिकारी करनाल सिंह ने कहा कि संगठन के वरिष्ठ अधिकारी उचित सहायता और भरोसे का आश्वासन देकर पुलिसकर्मियों का मनोबल बढ़ा सकते हैं. उन्होंने कहा, 'अपनी शिकायतों से वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराने के लिये पीएचक्यू (पुलिस मुख्यालय) पर अपने परिवार के साथ जमा होकर मौन प्रदर्शन करने वाले पुलिस अधिकारियों के खिलाफ कोई विभागीय कार्रवाई नहीं की जा सकती है. उन्हें सहानुभूति देने की आवश्यकता है.'

ये भी पढ़ें-

पुलिसकर्मियों के परिवारवाले बोले- क्या 36 घंटे ड्यूटी निभाने का इनाम पिटाई है?

सिसोदिया बोले- सरकारी स्कूलों में दाखिला के लिए लोग रिश्वत देने को भी तैयार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Delhi से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 7, 2019, 3:15 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...