सैलेरी तो आई लेकिन 5 मिनट में हो गया अकाउंट खाली, जानिए क्या है पूरा मामला

शेर सिंह एन्क्लेव कराला की रहने वाली रेनू को उनकी अप्रैल महीने की सैलरी 7 मई आई थी. सैलरी अकाउंट यूनियन बैंक मंगोलपुर खुर्द में है. 9 मई को बैंक में सैलरी लेने गई थीं.

News18Hindi
Updated: May 17, 2019, 10:38 AM IST
सैलेरी तो आई लेकिन 5 मिनट में हो गया अकाउंट खाली, जानिए क्या है पूरा मामला
प्रतीकात्मक फोटो
News18Hindi
Updated: May 17, 2019, 10:38 AM IST
दिल्ली के तिलक नगर में 88 लोगों से 19 लाख रुपए की ठगी के बाद अब दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में ऐसी ही धोखाधड़ी की घटनाएं तेजी से सामने आ रही है. पुलिस छानबीन में जुट गई है. हालांकि अभी तक पुलिस ने किसी को गिरफ्तार नहीं किया है, लेकिन ऐसी आशंका जताई जा रही है कि ऐसे और मामले सामने आ सकते हैं.

दिल्ली पुलिस ने बताया कि रेनू परिवार समेत शेर सिंह एन्क्लेव कराला में रहती हैं. सुल्तानपुरी स्थित गवर्नमेंट सीनियर सेंकडरी गर्ल्स स्कूल में गेस्ट टीचर हैं. रेनू के मुताबिक 7 मई को उनकी अप्रैल महीने की सैलरी आई थी. सैलरी अकाउंट यूनियन बैंक मंगोलपुर खुर्द में है. 9 मई को बैंक में सैलरी लेने गई थीं. वहां बैंक अधिकारियों ने बताया कि अकाउंट में सैलरी आई ही नहीं. रेनू ने स्कूल प्रशासन को फोन किया. बताया कि सैलरी जा चुकी है. जब रेनू ने बैंक अकाउंट स्टेटमेंट निकलवाया तो पता चला कि दो बार में 10 हजार, फिर 3 हजार रुपये निकाले गए. इस तरह उनके अकाउंट से कुल 23 हजार निकले हैं. इस बारे में न तो बैंक की तरफ से कोई जवाब मिल पाया और न ही संदिग्ध का पता चल पाया है. अमन विहार में इस बाबत केस दर्ज कराया गया है.



दूसरी घटना दिल्ली के तिमारपुर इलाके की है. यहां रह रहे भगवान दास मिनिस्ट्री ऑफ हेल्थ से रिटायर्ड हैं. उनका पीएनबी बैंक में अकाउंट था. 8 अप्रैल को तिमारपुर स्थित पीएनबी बैंक के एटीएम में गए थे. 15000 रुपये का अमाउंट भरा. जिसमें स्क्रीन पर दिखाया कि गलत अमाउंट है. फिर तीन बार 10-10 हजार करके निकालने की कोशिश की तो, तब भी नहीं निकले. इसके बाद भगवान दास घर आ गए. कुछ समय बाद मोबाइल पर मेसेज आया कि अकाउंट से 45 हजार निकल चुके हैं. भगवान दास ने बैंक के कस्टमर केयर पर कंप्लेंट की, क्लेम किया कि आखिर जब मुझे पैसे मिले ही नहीं तो कैसे निकले. कंप्लेंट रजिस्टर कर ली गई. दो दिन बाद बताया कि आपका क्लेम कैंसल कर दिया है. फिर यह तिमारपुर थाने 18 अप्रैल को पहुंचे. थानेवालों ने कहा कि अभी चुनाव चल रहे हैं और 12 मई के बाद ही इस पर कुछ कार्रवाई करेंगे. इस पर 13 मई को पुलिस ने एफआईआर दर्ज की है.

तीसरी घटना कालिंदी कुंज की है. यहां रहने वाली सोनी निशा मंगलवार को साढ़े दस बजे ऐक्सिस बैंक एटीएम में पैसे निकालने पहुंचीं. उनको बच्चों की फीस देनी थी. दो लड़के एटीएम में आए. एक लड़का एटीएम के गेट पर खड़ा हो गया. दूसरा अंदर आकर बोला कि मैडम आपको कितना समय लगेगा, लाओ एटीएम हमें दे दो. एटीएम लेकर हाथों हाथ वापस भी दे दिया. इसके कुछ देर बाद मोबाइल पर बारी-बारी करके 55 हजार निकलने का मेसेज आया. घटना पति को बताई. फिर वहीं से पुलिस को कॉल कर के जानकारी दी. इस मामले में कालिंदी कुंज थाने की पुलिस जांच कर रही है.

ये भी पढ़ें -

शादी के मंडप में ही बीवी ने की दूल्हे की पिटाई, पढ़ें- पूरा मामला

देवरिया में बंटे पर्चे- 'हेलमेट की करो तैयारी, आ गए जूताधारी'
Loading...

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...

News18 चुनाव टूलबार

  • 30
  • 24
  • 60
  • 60
चुनाव टूलबार