लाइव टीवी

संदीप दीक्षित ने पीसी चाको को भेजी चिट्ठी, शीला दीक्षित की मौत का ठहराया जिम्मेदार!

News18Hindi
Updated: October 11, 2019, 5:36 AM IST
संदीप दीक्षित ने पीसी चाको को भेजी चिट्ठी, शीला दीक्षित की मौत का ठहराया जिम्मेदार!
दिल्ली कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष शीला दीक्षित के बेटे और पार्टी नेता संदीप दीक्षित

सूत्रों के मुताबिक संदीप दीक्षित (Sandeep Dikshit) ने पत्र में शीला दीक्षित (Sheila Dikshit) की मौत के लिए प्रदेश प्रभारी चाको (P C Chacko) द्वारा पैदा की गई राजनीतिक परिस्थितियों को जिम्मेदार माना है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 11, 2019, 5:36 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कांग्रेस (Congress) नेता संदीप दीक्षित (Sandeep Dikshit) ने दिल्ली कांग्रेस के प्रभारी पीसी चाको (P C Chacko) को लीगल नोटिस की शक्ल वाली चिट्ठी भेजी है. इस चिट्ठी में उन्होंने अपनी मां और दिल्ली पूर्व सीएम शीला दीक्षित के निधन के लिए पीसी चाको को जिम्मेदार ठहराया है.

बता दें कि इसी साल 20 जुलाई को दिल्ली कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष शीला दीक्षित (Sheila Dikshit) का निधन हुआ था. निधन के समय वो दिल्ली कांग्रेस की अध्यक्ष थीं. उनके और पीसी चाको के बीच पार्टी की प्रदेश इकाई के फैसलों को लेकर मतभेद की स्थिति बनी हुई थी.

अब शीला दीक्षित की मौत के लगभग ढाई महीने बाद संदीप दीक्षित ने पीसी चाको को लीगल नोटिस की तरह चिट्ठी लिखी है. सूत्रों के मुताबिक संदीप ने पत्र में शीला दीक्षित की मौत के लिए प्रदेश प्रभारी चाको द्वारा पैदा की गई राजनीतिक परिस्थितियों को जिम्मेदार माना है. संदीप ने चाको पर कानूनी कार्रवाई की भी बात कही है. संदीप के करीबी सूत्रों का कहना है कि शीला दीक्षित बीमार चल रही थीं और उनके लिए निर्णयों को जिस प्रकार पीसी चाको ने रोक लगाया था, उससे वो बेहद तनाव में थीं.

सूत्र का कहना है कि इस चिट्ठी में संदीप ने शीला दीक्षित के निधन का जिक्र करते हुए लिखा है, 'मेरी मां की मौत के जिम्मेदार पीसी चाको हैं. उन्होंने मेरी मां को प्रताड़ित किया है.' इस चिट्ठी को लेकर सवाल पूछने पर चाको ने कहा कि उन्होंने अभी इसे नहीं पढ़ा है, इसलिए वो नहीं पता सकते कि इस चिट्ठी में क्या है.

ये भी पढ़ें-

खुशखबरी: गाजियाबाद के हिंडन एयरपोर्ट से 11 अक्टूबर को उड़ेगा पहला यात्री विमान

केजरीवाल सरकार की मुफ्त बिजली योजना में 14 लाख लोगों को आया जीरो बिल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Delhi से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 11, 2019, 5:17 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...