लाइव टीवी
Elec-widget

राज्यसभा में सीट बदले जाने से भड़के संजय राउत, कहा- अभी एनडीए से अलग होने का कोई ऐलान नहीं हुआ

News18Hindi
Updated: November 20, 2019, 5:27 PM IST
राज्यसभा में सीट बदले जाने से भड़के संजय राउत, कहा- अभी एनडीए से अलग होने का कोई ऐलान नहीं हुआ
संजय राउत ने वेंकैया नायडू को लिखा पत्र

संजय राउत (sanjay Raut) ने वेंकैया नायडू को पत्र लिखकर कहा कि राज्यसभा में मेरी सीट बदले जाने का फैसला जानबूझकर शिवसेना की भावनाओं को चोट पहुंचाने के लिए लिया गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 20, 2019, 5:27 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. संसद के शीतकालीन सत्र (Parliament Winter Session) का आज तीसरा दिन है. सदन में एनआरसी, वायु प्रदूषण और महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन जैसे मुद्दों पर चर्चा हो रही है. इस बीच राज्यसभा (Rajya Sabha) में सीट बदले पर शिवसेना (Shiv Sena) के सांसद संजय राउत (sanjay Raut) ने नाराजगी जताई है. संजय राउत ने इस मसले पर राज्यसभा चेयरमैन एम वेंकैया नायडू को पत्र लिखकर कहा कि ये फैसला जानबूझकर शिवसेना की भावनाओं को चोट पहुंचाने और हमारी आवाज दबाने के लिए लिया गया है.

संजय राउत ने पत्र में आगे लिखा, 'मैं अनुचित तौर पर उठाए गए इस कदम के कारण को भी समझ नहीं पा रहा हूं. क्योंकि एनडीए से अलग होने को लेकर अभी तक कोई औपचारिक घोषणा नहीं की गई है. इस फैसले ने सदन की गरिमा को प्रभावित किया है. मैं अनुरोध करता हूं कि हमें पहली, दूसरी या तीसरी पंक्ति की सीट दी जाए और सदन की गरिमा भी कायम रखी जाए.'



सरकार बनाने को लेकर NDA से अलग हुई थी शिवसेना
Loading...

बता दें कि महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर बीजेपी और शिवसेना के बीच तकरार हुई थी. जिसके बाद शिवसेना एनडीए से अलग हो गई. हालांकि इसका अभी तक औपचारिक ऐलान नहीं किया गया है. दरअसल, महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव परिणाम आने के बाद शिवसेना ने बीजेपी से ढाई-ढाई साल के मुख्यमंत्री की मांग की थी, जिसे बीजेपी ने ठुकरा दिया था. शिवसेना आदित्य ठाकरे को ढाई साल के लिए सीएम बनाने की मांग कर रही थी और इसके लिए बाला साहब ठाकरे के सपनों का हवाला दिया था.

ये भी पढ़ें-

'26 नवंबर तक हो सकता है शपथ ग्रहण, उद्धव ने आधार कार्ड के साथ बुलाया'
महाराष्ट्र में सत्ता संग्राम: अब सामने आया सरकार बनाने का नया फॉर्मूला
PM मोदी से मिले NCP प्रमुख शरद पवार, कांग्रेस हुई नाराज

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Delhi से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 20, 2019, 3:19 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...