सांसद संजय सिंह को इंडिगो की फ्लाइट में नहीं चढ़ने देने पर विवाद

News18Hindi
Updated: September 2, 2019, 9:17 AM IST
सांसद संजय सिंह को इंडिगो की फ्लाइट में नहीं चढ़ने देने पर विवाद
इंडिगो की प्लेन में चढ़ने नहीं देने से नाराज हुए सांसद संजय सिंह.

आम आदमी पार्टी (AAP) के नेता संजय सिंह (Sanjay Singh) ने रविवार को दावा किया कि इंडिगो ने उन्हें दिल्ली- भोपाल उड़ान में चढ़ने की अनुमति नहीं दी जबकि उनके पास बोर्डिंग पास था, सुरक्षा जांच पूरी हो चुकी थी और दरवाजे खुले हुए थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 2, 2019, 9:17 AM IST
  • Share this:
आम आदमी पार्टी (AAP) के नेता संजय सिंह (Sanjay Singh) ने रविवार को दावा किया कि इंडिगो ने उन्हें दिल्ली- भोपाल उड़ान में चढ़ने की अनुमति नहीं दी जबकि उनके पास बोर्डिंग पास था, सुरक्षा जांच पूरी हो चुकी थी और दरवाजे खुले हुए थे. आम आदमी पार्टी के नेता रविवार की सुबह इंडिगो की फ्लाइट 6ई2035 से दिल्ली से भोपाल जा रहे थे. एयरलाइन ने बयान जारी कर कहा कि संजय सिंह को हुई असुविधा के लिए उसे खेद है. एयरलाइन ने कहा, ‘विमान में सवार अन्य यात्रियों के हित में और समय पर प्रस्थान करने के अपने वादे को पूरा करने के लिए प्रस्थान से 25 मिनट पहले दरवाजे बंद हो जाते हैं.’

सांसद को भोपाल जाने के लिए लेना पड़ा दूसरे विमान का टिकट
बहरहाल, सिंह के एक निकट सहयोगी ने कहा, ‘संजय जी की उड़ान सुबह साढ़े छह बजे थी और हम प्रस्थान दरवाजे पर सुबह छह बजकर छह मिनट पर पहुंच गए थे लेकिन एक मिनट विलंब के कारण हमें विमान में सवार नहीं होने दिया गया.’ सहयोगी ने कहा, ‘संसद के किसी सदस्य के साथ ऐसा व्यवहार नहीं किया जाना चाहिए. यह अनुचित था.’ आप के राज्यसभा सांसद संजय सिंह को भोपाल जाने के लिए दूसरे विमान का टिकट लेना पड़ा.

इंडिगो ने मुझे बना लिया निशाना

आप नेता ने ट्वीट किया, ‘आज मैं बैंक कर्मचारियों के सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए भोपाल जा रहा था, लेकिन अपने दुर्व्यवहार के लिए कुख्यात इंडिगो ने मुझे निशाना बना लिया, जबकि मेरे पास बोर्डिंग पास था, सुरक्षा जांच हो चुकी थी और विमान के दरवाजे खुले हुए थे.’

Sanjay Singh tweet


इन लोगों को भी विमान में नहीं चढ़ने दिया गया
Loading...

संजय सिंह ने कहा, ‘हरदीप सिंह पुरी (केंद्रीय नागर विमानन मंत्री) आपको सीसीटीवी कैमरे की जांच करानी चाहिए क्योंकि मेरे आगे एक गर्भवती महिला थी जो रो रही थी और इंडिगो के प्रबंधक विक्रम से आग्रह कर रही थी कि उसके साथ बच्चे हैं और वह समय पर पहुंच चुकी है इसलिए उसे विमान में सवार होने की अनुमति दी जाए.’ सिंह ने दावा किया कि दो सिख परिवार भी विमान में सवार होने देने का आग्रह कर रहे थे और उनका कहना था कि वे भी पांच मिनट पहले पहुंच चुके थे. घरेलू यात्री बाजार में 47 फीसदी साझेदारी के साथ इंडिगो भारत की सबसे बड़ी एयरलाइन कंपनी है.

(भाषा के इनपुट के साथ)

यह भी पढ़ें-

हमारा जो कुछ भी पाक के कब्जे में है, हम तक आ जाएगा: राम माधव
मालदीव में PAK की बेइज्‍जती, कश्‍मीर मुद्दे पर मिला ये जवाब

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Delhi से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 2, 2019, 6:19 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...