अनुच्छेद 370 पर केंद्र से प्रसन्न संत समाज ने जताई उम्मीद, जल्द बनेगा राम मंदिर

दिल्ली में शनिवार को संत समाज का जमावड़ा लगा. विश्व हिंदू परिषद (VHP) की अखिल भारतीय संत समिति की बैठक में संतों ने राम मंदिर (Ram Mandir) और अनुच्छेद 370 (Article 370) पर खुले मन से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार जताया.

रवि सिंह
Updated: August 10, 2019, 7:40 PM IST
अनुच्छेद 370 पर केंद्र से प्रसन्न संत समाज ने जताई उम्मीद, जल्द बनेगा राम मंदिर
संतों ने अनुच्छेद 370 पर जताया मोदी सरकार का आभार
रवि सिंह
रवि सिंह
Updated: August 10, 2019, 7:40 PM IST
दिल्ली में शनिवार को संत समाज का जमावड़ा लगा. विश्व हिंदू परिषद (VHP) की अखिल भारतीय संत समिति की बैठक में संतों ने राम मंदिर (Ram Mandir) और अनुच्छेद 370 (Article 370) पर खुले मन से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार जताया. संतों ने उम्मीद जताई कि जो सरकार अनुच्छेद 370 जैसे मामले पर इतना अहम फैसला ले सकती है, वो ही राम मंदिर का निर्माण भी कर सकती है. संतों ने उम्मीद जताई कि सन 2024 से पहले राम मंदिर का निर्माण हो जाएगा.

370 पर आभार जताने की बैठक
राम मंदिर और अनुच्छेद 370 जैसे अहम मुद्दों को लेकर संत समाज का दिल्ली में शनिवार को जमावड़ा लगा. विश्व हिंदू परिषद की अखिल भारतीय संत समिति की बैठक में दोनों ही मुद्दों पर केंद्र सरकार के रुख से उत्साहित नजर आया. संतों ने एकसुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार भी जताया.

अखिल भारतीय संत समिति के महामंत्री स्वामी जितेंद्रानंद ने कहा कि कश्मीर में अनुच्छेद 370 और राम मंदिर, संतों के अहम मुद्दों में से एक है. मोदी सरकार ने अनुच्छेद 370 पर बड़ा फैसला लिया, जिसका संतों की तरफ से उनका शुक्रिया अदा करने के लिए संत दिल्ली में इकट्ठा हुए हैं. जितेंद्रानंद ने कहा कि संतों को भरोसा है कि जिस सरकार ने अनुच्छेद 370 पर इतना बड़ा फैसला लिया गया, वही सरकार राम मंदिर भी बनवाएगी.

Ram Mandie - संतों ने उम्मीद जताई, जल्द बनेगा राम मंदिर
संतों ने उम्मीद जताई, जल्द बनेगा राम मंदिर


संतों का भरोसा - 2024 से पहले होगा राम मंदिर का निर्माण
वहीं रामविलास वेदांती ने कहा कि आरएसएस के सर-संघचालक ने जो कल्पना की थी उसे मोदी पूरा करेंगे. उन्होंने उम्मीद जताई कि 2024 के पहले कोर्ट के निर्णय के बाद राम मंदिर का निर्माण होगा. इस बैठक में वीएचपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष चम्पत राय, स्वामी परमानंद, स्वामी जितेंद्रानंद और रामविलास वेदान्ती सहित बड़ी संख्या में संत मौजूद थे.
Loading...

ये भी पढ़ें -
नया मोटर व्हीकल एक्ट लागू- अब हेलमेट नहीं लगाने पर रद्द होगा लाइसेंस, जानिए ट्रैफिक के नए 19 रूल्स

कांग्रेस के नए अध्यक्ष का फैसला करेंगे ये पांच ग्रुप, इन नेताओं पर है जिम्मा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Delhi से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 10, 2019, 6:47 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...