लाइव टीवी

दिल्ली में 30 नवंबर को निकलेगी देश बचाओ रैली, इन मुद्दों पर केंद्र को घेरेगी कांग्रेस

Ashraf Kazmi | News18 Chhattisgarh
Updated: November 16, 2019, 7:04 PM IST
दिल्ली में 30 नवंबर को निकलेगी देश बचाओ रैली, इन मुद्दों पर केंद्र को घेरेगी कांग्रेस
पीएल पुनिया ने कहा कि SPG सुरक्षा गांधी परिवार से हटाने के नतीजे केंद्र जानती है. (File Photo)

राज्यवार प्रदर्शन के अलावा दिल्ली (Delhi) में 30 नवंबर को देश बचाओ रैली होगी. इस रैली में सोनिया गांधी (Sonia Gandhi), प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) और राहुल गांधी (Rahul Gandhi) भी शामिल होंगे.

  • Share this:
दिल्ली. कांग्रेस (Congress) ने केंद्र सरकार को घेरने की रणनीति तैयार कर ली है. सरकार के खिलाफ कांग्रेस एक बड़ा आंदोलन करने जा रही है. कांग्रेस पार्टी आर्थिक मोर्चे, किसानों की खराब हालत और गांधी परिवार से SPG सुरक्षा हटाने के विरोध में देशभर में प्रदर्शन करने वाली है. बात दें कि राज्यवार प्रदर्शन के अलावा दिल्ली (Delhi) में 30 नवंबर को देश बचाओ रैली होगी. इस रैली में सोनिया गांधी (Sonia Gandhi), प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) और राहुल गांधी (Rahul Gandhi) भी शामिल होंगे.

छत्तीसगढ़ सरकार का साथ

छत्तीसगढ़ के प्रभारी पीएल पुनिया ने बताया कि आर्थिक मोर्चे समेत कई मुद्दों पर प्रदर्शन होगा. दिल्ली में होने वाले प्रदर्शन में छत्तीसगढ़ के नेता भी शामिल होंगे. उन्होंने बताया कि छत्तीसगढ़ सरकार धान खरीदी को लेकर दिल्ली में प्रदर्शन करेगी तो उसमें कांग्रेस मुख्यालय भी साथ देगा. पीएल पुनिया ने कहा कि शनिवार को हुए बैठक में भी ये मुद्दा उठाया गया था. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ये मुद्दा रखा था और सभी ने साथ देने की सहमति दी है.

केंद्र को घेरेगी कांग्रेस

केंद्र सरकार को कठघरे में खड़ा करते हुए पीएल पुनिया ने कहा कि किसानों की आय दोगुना करने की बात करते है. मगर जो सरकार इस दिशा काम करती है उसको दंडित करने का प्रयास करते है. केंद्र का ये रवैया देशभर के किसानों का अपमान है. उन्होंने बताया कि SPG सुरक्षा गांधी परिवार से हटाने के नतीजे केंद्र जानती है. इसके बाबजूद हटाने का फैसला लिया है. बैठक में ये मुद्दा उठाया गया. कांग्रेस देशभर में प्रदर्शन करेगी इसको को लेकर को ढिलाई नहीं बरती जाएगी.

ये भी पढ़ें: 

छत्तीसगढ़ी फिल्म एक्ट्रेस पर बदमाशों ने फेंका केमिकल, गला-हाथ जला, इलाज जारी  
Loading...

पाकिस्तान की जेल में कैद है छत्तीसगढ़ का युवक, रिहाई के लिए परिवार ने मांगी मदद  

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 16, 2019, 7:01 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...