उन्नाव रेप कांड में 5 मामलों की सुनवाई करेंगे दिल्ली के जज धर्मेश शर्मा: सुप्रीम कोर्ट

सर्वोच्च अदालत ने निर्देश दिया है कि उन्नाव रेप कांड से संबंधित 5 मामलों के ट्रायल की सुनवाई दिल्ली के डिस्ट्रिक्ट जज धर्मेश शर्मा करेंगे.

News18 Uttar Pradesh
Updated: August 1, 2019, 8:28 PM IST
उन्नाव रेप कांड में 5 मामलों की सुनवाई करेंगे दिल्ली के जज धर्मेश शर्मा: सुप्रीम कोर्ट
पीड़ित पक्ष की तरफ से लगातार मांग की जा रही थी कि मामले की सुनवाई राज्य से बाहर की अदालत में करवाई जाए
News18 Uttar Pradesh
Updated: August 1, 2019, 8:28 PM IST
सर्वोच्च अदालत ने निर्देश दिया है कि उन्नाव रेप कांड से संबंधित 5 मामलों के ट्रायल दिल्ली के डिस्ट्रिक्ट जज धर्मेश शर्मा करेंगे. पीड़ित पक्ष की तरफ से लगातार मांग की जा रही थी कि मामले की सुनवाई राज्य से बाहर की अदालत में करवाई जाए. सुप्रीम कोर्ट ने यह मांग मानते हुए निर्देश दिया है कि केस से जुडे़ 5 मामलों के ट्रायल की सुनवाई धर्मेश शर्मा करेंगे.

सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को उन्नाव रेप कांड मामले की सुनवाई करते हुए सरकार को कड़ी फटकार लगाई. चीफ जस्टिस रंजन गोगोई की अगुवाई वाली बेंच ने इस मामले से जुड़े सभी केस को दिल्ली ट्रांसफर करने का निर्देश दिया. साथ ही कहा कि पीड़िता को सरकार 25 लाख मुआवजा भी दी. इतना ही नहीं पीड़िता की सुरक्षा में सीआरपीएफ को लगाने का भी आदेश दिया.

मामले का स्वतः संज्ञान लेते हुए सीजेआई रंजन गोगोई, जस्टिस दीपक गुप्ता और जस्टिस अनिरुद्ध बोस की पीठ ने इस केस की सुनवाई 45 दिनों में पूरी करने का भी निर्देश दिया. बेंच ने निचली अदालत के जज को आदेश दिया कि इस मामले कि सुनवाई रोजाना की जाए और 45 दिन में पूरी की जाए. साथ ही कहा कि इस केस की सुनवाई एक ही जज के द्वारा की जाए. साथ ही शुक्रवार तक पीड़िता को 25 लाख रुपए का मुआवजा भी दिया जाए.

ये भी पढ़ें:

उन्नाव रेप पीड़िता को 25 लाख मुआवजा, CRPF सुरक्षा और 45 दिन में पूरी हो सुनवाई: SC


आज़म के बेटे अब्‍दुल्‍ला आज़म को पुलिस ने फिर हिरासत में लिया
First published: August 1, 2019, 8:10 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...