लाइव टीवी
Elec-widget

शरद पवार को सरेआम थप्पड़ मारने वाला शख्स गिरफ्तार, आठ साल बाद पुलिस हुई कामयाब

News18Hindi
Updated: November 13, 2019, 2:54 PM IST
शरद पवार को सरेआम थप्पड़ मारने वाला शख्स गिरफ्तार, आठ साल बाद पुलिस हुई कामयाब
2011 में यूपीए के शासनकाल के दौरान केंद्रीय मंत्री रहे शरद पवार को थप्पड़ जड़ने वाला शख्‍स गिरफ्तार हो गया है.

24 नवंबर, 2011 के दिन दिल्‍ली में तत्कालीन केंद्रीय और एनसीपी (NCP) सुप्रीमो शरद पवार (Sharad Pawar) को एक शख्‍स ने थप्‍पड़ जड़ दिया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 13, 2019, 2:54 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के अध्यक्ष शरद पवार (Sharad  Pawar) को आठ साल पहले थप्पड़ मारने वाले एक शख्स को दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने गिरफ्तार कर लिया है. दिल्ली पुलिस ने घटना के आठ साल बाद आरोपी अरविंदर सिंह उर्फ हरविंदर सिंह को दबोचा है. अरविंदर पर आरोप है कि उसने वर्ष 2011 में यूपीए के शासनकाल के दौरान केंद्रीय मंत्री शरद पवार को थप्पड़ जड़ दिया था. साल 2014 में कोर्ट ने उसे भगोड़ा घोषित कर दिया था, जिसके बाद से ही दिल्ली पुलिस को उसकी तलाश थी.




तब केंद्रीय मंत्री थे शरद पवार

24 नवंबर, 2011 के दिन दिल्‍ली में तत्कालीन केंद्रीय कृषि मंत्री शरद पवार को एक शख्‍स ने थप्‍पड़ मार दिया था. इस दौरान आरोपी ने पवार के साथ धक्‍का-मुक्‍की भी की थी. इस हमले में शरद पवार लड़खड़ा गए और नीचे गिरते-गिरते बचे थे. हमला होने पर मीडियाकर्मियों ने आरोपी को पवार से दूर धकेला और उसके बाद पवार वहां से निकल गए थे.
Loading...

दरअसल, शरद पवार एनडीएमसी सेंटर में एक कार्यक्रम में हिस्‍सा लेने पहुंचे थे. समारोह में हिस्सा लेकर जब पवार बाहर निकल रहे थे तो हरविंदर सिंह ने थप्पड़ जड़ा था. इस घटना के बाद उस समय के मौजूदा पीएम मनमोहन सिंह ने भी शरद पवार से बात की थी. उस घटना के बाद बीजेपी सहित सभी राजनीतिक दलों ने घटना की निंदा की थी. कहा जाता है कि हरविंदर सिंह ने पवार से पहले पूर्व केंद्रीय मंत्री सुखराम पर भी हमला किया था. उस समय बताया गया था कि युवक बढ़ती महंगाई और पूरी व्‍यवस्‍था से नाराज था.

ये भी पढ़ें: 

महाराष्ट्र में सत्ता के लिए संग्राम: जानें कब-कब लगा है राष्ट्रपति शासन

Ayodhya Verdict: जानिए क्या था अयोध्या मसले पर इलाहाबाद हाईकोर्ट का फैसला

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Delhi से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 13, 2019, 2:02 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com