शताब्दी की चपेट में आया युवक, ड्राइवर ने ट्रेन रोककर पहुंचाया अस्पताल

ट्रेन हरियाणा के बादली रेलवे स्टेशन क्रॉस करते हुए अंबाला जा रही थी. तभी एक युवक रेलवे लाइन क्रॉस करते हुए ट्रेन की चपेट में आ गया.

News18 Uttar Pradesh
Updated: August 28, 2019, 10:08 AM IST
शताब्दी की चपेट में आया युवक, ड्राइवर ने ट्रेन रोककर पहुंचाया अस्पताल
प्रतीकात्मक फोटो
News18 Uttar Pradesh
Updated: August 28, 2019, 10:08 AM IST
शताब्दी एक्सप्रेस के ड्राइवर ने एक मिसाल पेश की है. उसने ट्रेन से टकराकर घायल हुए युवक को बचाने के लिए गाड़ी रोक दी. इसके बाद उसने गार्ड की मदद से घायल युवक को अस्पताल में भर्ती कराया. दरअसल, सोमवार को शताब्दी एक्सप्रेस नई दिल्ली से कालका जा रही थी. इसी दौरान रास्ते में शाम 5:50 बजे हरियाणा के बादली रेलवे स्टेशन क्रॉस करते समय एक युवक ट्रेन की चपेट में आ गया. इसके बाद ड्राइवर और गार्ड ने न सिर्फ गाड़ी रोकी, बल्कि घायल को ट्रेन में बैठाकर अगले स्टेशन तक पहुंचाया और उन्हें अस्पताल पहुंचाने के लिए एंबुलेंस का इंतजाम भी कराया. रेलवे के अधिकारियों ने अपने कर्मचारियों के इस मानवीय कार्य की सराहना करते हुए उन्हें पुरस्कृत करने की बात कही है.

उस वक्त ट्रेन की रफ्तार 110 किमी प्रति घंटा थी
जानकारी के मुताबिक, नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से शाम सवा 5 बजे के करीब कालका शताब्दी एक्सप्रेस दिल्ली से रवाना हुई. शाम 5:50 बजे के करीब जब ट्रेन बादली रेलवे स्टेशन को क्रॉस करते हुए अंबाला की ओर जा रही थी. उसी दौरान जल्दबाजी में पैदल रेलवे लाइन क्रॉस कर रहा एक शख्स ट्रेन की चपेट में आ गया. ट्रेन की चपेट में आकर युवक गंभीर रूप से घायल हो गया. उस वक्त ट्रेन की रफ्तार 110 किमी प्रति घंटा थी.

ट्रेन के ड्राइवर का नाम रामकिशन मीणा है

एनबीटी के मुताबिक, ट्रेन के ड्राइवर का नाम रामकिशन मीणा है. उसने गार्ड अनूप कुमार के साथ मिलकर घायल शख्स की मदद करने का फैसला किया. रामकिशन ने तुरंत ट्रेन रोक दी. इसके बाद गार्ड तुरंत ट्रेन से कूदकर वहां मौजूद अन्य लोगों की मदद से घायल शख्स को ट्रेन में चढ़ाया. कुछ देर बाद शाम सवा 6 बजे के करीब ट्रेन नरेला रेलवे स्टेशन पहुंची. उससे पहले ही स्टेशन मास्टर राजबीर और आरपीएफ को भी अलर्ट कर दिया गया था.

नरेला स्टेशन पर घायल शख्स को ट्रेन से उतारा गया और एम्बुलेंस बुलाई गई. शाम 6:28 बजे ऐम्बुलेंस भी रेलवे स्टेशन पहुंच गई, जिसके जरिए घायल शख्स को राजा हरिश्चंद्र अस्पताल पहुंचाया गया. हालांकि तब तक घायल हुए शख्स की पहचान नहीं हो पाई थी. मगर इस घटना में उसके दोनों पैर कट गए थे.

ये भी पढ़ें- 
Loading...

बिहार के इस शहर में अपराधियों के निशाने पर भगवान,जानें माजरा

गैंगरेप मामले में महिला आयोग ने लिया संज्ञान, 6 हिरासत में

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चंडीगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 28, 2019, 10:02 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...