जब बारिश में घिरी थीं शीला और सड़क पर बैठे लड़कों ने गाया 'एक लड़की भीगी-भागी सी...'

शीला ने बताया था कि कानपुर स्टेशन पर विनोद को छोड़ने के बाद वह जैसे ही बाहर आईं तो बारिश होने लगी. उन्हें रास्ता नहीं मालूम था. वह स्टेशन के आस-पास ही इधर-उधर हो रही थीं.

News18Hindi
Updated: July 21, 2019, 12:33 PM IST
जब बारिश में घिरी थीं शीला और सड़क पर बैठे लड़कों ने गाया 'एक लड़की भीगी-भागी सी...'
शीला दीक्षित (फाइल फोटो)
News18Hindi
Updated: July 21, 2019, 12:33 PM IST
शीला दीक्षित के राजनीतिक करियर के बारे में तो सभी जानते हैं, लेकिन आज हम आपको उनकी निजी जिंदगी और उनकी शादी से जुड़ा एक किस्सा बता रहे हैं.

एक बार शीला दीक्षित के पति विनोद दीक्षित की लखनऊ से अलीगढ़ की ट्रेन छूट गई. इसके बाद विनोद ने शीला के सामने जिद कर डाली कि वे उन्हें कार से कानपुर तक छोड़ आएं. बीबीसी हिंदी को दिए एक इंटरव्यू में शीला ने बताया था कि कानपुर स्टेशन पर विनोद को छोड़ने के बाद वह जैसे ही बाहर आईं तो तेज बारिश होने लगी. उन्हें रास्ता नहीं मालूम था. वह स्टेशन के आस-पास ही इधर-उधर भटक कर रास्ते की तलाश कर रही थीं. तभी वहां मौजूद कुछ लड़के उन्हें देखकर गाना गाने लगे- 'एक लड़की भीगी-भागी सी...'. यह सब देखकर शीला थोड़ा घबरा गईं, क्योंकि उस वक्त काफी रात हो चुकी थी.



इत्तेफाक से उस वक्त वहां एक पुलिसवाला आ गया. शीला ने उससे कहा कि वह उन्हें थाने लेकर चले. थाने में शीला ने कहा कि वह एक IAS की पत्नी हैं, उन्हें लखनऊ जाना है इसलिए एस्कॉर्ट चाहिए. पुलिस वालों ने शीला की बात को नजरअंदाज कर दिया. इसके बाद शीला ने रात करीब डेढ़ बजे कानपुर के पुलिस कमिश्नर को फोन किया, जो कि उनके दोस्त थे. उन्होंने पुलिसकर्मियों को जमकर फटकारा और शीला को लखनऊ छोड़ कर आने के लिए कहा. इसके बाद पुलिसकर्मी उन्हें छोड़ने लखनऊ तक आए. पूरे रास्ते शीला दीक्षित ने खुद ही गाड़ी चलाई, इस दौरान एक पुलिसकर्मी गाड़ी में पीछे की सीट पर बैठा रहा.

गौरतलब है कि दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस की वरिष्ठ नेता शीला दीक्षित का शनिवार को दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया. वह लंबे समय से दिल की बीमारी से जूझ रही थीं. दिल्ली के एस्‍कॉर्ट अस्‍पताल में दिल का दौरा पड़ने के चलते उनकी मौत हुई है. उन्होंने दोपहर के करीब 03:55 बजे अपनी आखिरी सांस ली.

ये भी पढ़ें - शीला दीक्षित की जिंदगी के वो 5 किस्से जो हमेशा याद किए जाएंगे

शीला दीक्षित के निधन पर राहुल गांधी ने कहा- वह कांग्रेस की प्रिय बेटी थीं

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Delhi से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 21, 2019, 12:10 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...