पंचतत्व में विलीन हुईं शीला दीक्षित, निगमबोध घाट पर हुआ अंतिम संस्कार

दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित का रविवार को दोपहर 2.30 बजे राजधानी के निगमबोध घाट पर अंतिम संस्कार हुआ.

News18Hindi
Updated: July 21, 2019, 11:14 PM IST
News18Hindi
Updated: July 21, 2019, 11:14 PM IST
दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित का पार्थिव शरीर पंचतत्व में विलीन हो गया है. दिल्ली के निगमबोध घाट पर शीला दीक्षित का अंतिम संस्कार किया गया. इस दौरान कांग्रेस के कई नेता वहां मौजूद रहे. गृहमंत्री अमित शाह भी उन्हें अंतिम विदाई देने के लिए निगमबोध घाट पर मौजूद थे.

बता दें कि शीला दीक्षित कुछ वक्त से बीमार चल रही थीं. इसके बाद उन्हें एस्कॉर्ट हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था. शनिवार को 3 बजकर 5 मिनट पर उन्हें दिल का दौरा पड़ा और 3.55 बजे उनका निधन हो गया. इसके बाद कांग्रेस समेत पूरे देश में शोक की लहर फैल गई. उनके निधन पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, यूपीए चीफ सोनिया गांधी, प्रियंका गांधी, पूर्व पीएम मनमोहन सिंह समेत कई बड़े नेताओं ने शोक जताते हुए श्रद्धांजलि दी.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनके निधन पर दुख जताया. उन्होंने टि्वटर पर शीला दीक्षित के साथ अपनी एक तस्वीर भी साझा की. वहीं राहुल गांधी ने दुख व्‍यक्‍त करते हुए शीला दीक्षित को पार्टी की चहेती बेटी बताया.

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने ट्वीट कर कहा कि शीला दीक्षित के अचानक गुजर जाने की बात सुनकर हैरान हूं. आज देश ने जनता के लिए समर्पित नेता खो दिया. दिल्लीवासी मुख्यमंत्री के रूप में दिल्ली के विकास में किए गए कार्यों के लिए उन्हें हमेशा याद रखेंगे.

वहीं दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा कि अभी-अभी शीला दीक्षित जी के निधन की दुखद खबर मिली. यह दिल्ली के लिए कभी पूरी नहीं की जा सकने वाली क्षति है. दिल्ली के लिए उनका योगदान हमेशा याद किया जाएगा. कांग्रेस के आधिकारिक टि्वटर से लिखा गया कि तीन बार मुख्यमंत्री रहीं शीला दीक्षित ने दिल्ली का चेहरा बदल दिया. वह आखिरी सांस तक कांग्रेसी रहीं.

ये भी पढ़ें -

 ...जब बेबसी में कांग्रेस को हर बार नजर आईं शीला दीक्षित
Loading...

 दिल्ली को वर्ल्ड क्लास सिटी बनाने के लिए याद की जाएंगी शीला

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Delhi से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 21, 2019, 7:59 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...