लाइव टीवी

दिल्ली: पत्नी के साथ मिलकर बेटे ने मां-बाप को घर से निकाला, पड़ोसी दे रहे खाना

मोहित सिंह | News18Hindi
Updated: September 20, 2019, 3:46 PM IST
दिल्ली: पत्नी के साथ मिलकर बेटे ने मां-बाप को घर से निकाला, पड़ोसी दे रहे खाना
मामला दिल्ली के सोनिया विहार इलाके का है.

राष्ट्रीय राजधानी (New Delhi) में एक कलयुगी बेटे ने माता-पिता को घर से निकाल दिया है. उन्हीं की कमाई पर पलने वाले बेटे-बहू अब खाना तक नहीं देते.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 20, 2019, 3:46 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. राष्ट्रीय राजधानी (New Delhi) में एक कलयुगी बेटे ने माता-पिता को घर से निकाल दिया है. उन्हीं की कमाई पर पलने वाले बेटे-बहू अब खाना तक नहीं देते. पड़ोस में रहने वाले लोगों के कारण उनकी भूख मिट रही है. मामला सोनिया बिहार (Sonia Vihar) का है.

56 साल के मदन लाल और उनकी धर्मपत्नी अपने ही घर में नहीं जा सकते. वजह है उनका बेटा और उनकी बहू. जिस बेटे को जन्म दिया, पाला-पोसा, बड़ा किया आज उसी बेटे ने इन्हें घर के बाहर का रास्ता दिखा दिया है. इतना ही नहीं उनका ये भी कहना है कि इन्हें गालियां भी दी जाती है इन पर इल्जाम भी लगाए जाते हैं.

पिता के कमाई पर निर्भर है बेटा
23 के साल प्रवीण और उसकी पत्नी शिवानी (21) कोई काम धंधा नहीं करते हैं. वो अपने पिता की कमाई पर निर्भर हैं. पड़ोसियों का कहना है कि अगर उनके पिता उन्हें पैसा नहीं देते तो घर में लड़ाई झगड़ा होता है. ये हर महीने की कहानी है. लेकिन ऐसा पहली बार हुआ है, जब बेटे और बहू ने अपने बुजुर्ग माता पिता को घर से बाहर निकाल दिया हो.

पड़ोसी भी दम्पत्ति के बेटे-बहू से परेशान
इस दम्पति के लिए क्या गर्मी और क्या सर्दी, इन्हें सारा समय घर के बहार ही बिताना पड़ता है. घर के बाहर चार- पांच कुर्सियां रखी हुई हैं. दोनों यहीं पर पूरा दिन बैठकर काटते हैं. कभी-कभी कुछ पड़ोसी इनके पास आ जाते हैं. कोई चाय ले आता है तो कोई पानी पिला देता है. पड़ोसी बुजुर्ग दम्पति के व्यवहार की सराहना भी करते हैं लेकिन इनके बेटे और बहू से वो भी परेशान हैं. जब हमने एक बुजुर्ग महिला से बात की तो उन्होंने मदन लाल की बहु के बारे में बताया और कहा कि वह इन्हें गालियां देती है.

पड़ोसियों के समझाने का भी नहीं पड़ा असर
Loading...

इसी गली में एक और पड़ोसी हैं, जिनका नाम अर्जुन है. उनका कहना था कि इस बुजुर्ग दंपति को देखकर उन्हें बहुत दुःख होता है. उन्होंने कई बार प्रवीण को समझाने की कोशिश भी की लेकिन वो किसी की मानता नहीं है और न ही किसी की सुनता है. सबलोग प्रवीण और उसकी पत्नी शिवानी को इस पूरे मामले के लिए दोषी ठहरा रहे हैं.

इस पूरे मामले में हमने प्रवीण और उसकी पत्नी का पक्ष जानना चाहा. लेकिन जब न्यूज 18 इंडिया की टीम ने प्रवीण और उसकी पत्नी से संपर्क करने की कोशिश की तो उनसे कोई बातचीत नहीं हो पाई. पड़ोसियों का कहना है कि जब उन्हें पता चला कि न्यूज वाले आ रहे हैं तो वो यहां से भाग गए.

ये भी पढ़ें-

5 अफगान स्मगलरों ने निगल ली थी 15 करोड़ की हेरोइन, दिल्ली एयरपोर्ट पर हुए गिरफ्तार

काउंसिलिंग के बहाने कॉन्स्टेबल ने नाबालिग लड़की से किया रेप, हुआ बर्खास्त

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Delhi से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 20, 2019, 1:06 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...