लाइव टीवी

यूपी में 11 दिन होने वाले इस आंदोलन के लिए प्रियंका संग आज राहुल गांधी के घर जुट रहे हैं दिग्गज नेता

pavan gaur | News18Hindi
Updated: November 4, 2019, 10:36 AM IST
यूपी में 11 दिन होने वाले इस आंदोलन के लिए प्रियंका संग आज राहुल गांधी के घर जुट रहे हैं दिग्गज नेता
यूपी में होने वाली विरोध रैली की रणनीति के लिए आज बैठक बुलाई गई है. (File Photo)

कांग्रेस (Congress) इस विरोध रैली में यूपी (UP) के डीएचएफएल (DHFL) पीएफ घोटाले (PF Scam) के साथ ही गन्ना किसानों और बेरोजगारी (Unemployment) को उठाने जा रही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 4, 2019, 10:36 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कांग्रेस (Congress) देशभर में मंगलवार से एक विरोध रैली निकालने जा रही है. इस रैली के तहत सभी प्रदेशों के जिला मुख्यालयों पर प्रदर्शन होगा. यूपी (UP) में भी ये रैली निकाली जाएगी. इसके लिए रुपरेखा तैयार की जा रही है. आज 4 बजे से दिल्ली (Delhi) में राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के आवास तुगलक लेन रोड पर प्रियंका गांधी  (Priyanka Gandhi) ने एक मीटिंग बुलाई है. मीटिंग में यूपी के भी कई बड़े कांग्रेसी नेता होंगे.

प्रियंका गांधी ने भाई राहुल गांधी के घर बुलाई है बैठक

5 नवंबर से कांग्रेस देशव्यापी विरोध रैली करने जा रही है. ये रैली 15 नवंबर तक हर एक प्रदेश के सभी जिला मुख्यालय पर की जाएगी. इसी के मद्देनजर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने आज यूपी के दिग्गज कांग्रेस नेताओं की एक बैठक बुलाई है. ये यूपी कांग्रेस एडवाइजरी कमेटी की बैठक होगी. इस बैठक में प्रमोद तिवारी प्रदीप माथुर राशिद अल्वी राजीव शुक्ला प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार सहित कांग्रेस के तमाम वरिष्ठ नेता शामिल होंगे.

बैठक में छाए रहेंगे यूपी के ये मुद्दे

सूत्रों की मानें तो कुछ खास मुद्दों के चलते यूपी की अलग से बैठक बुलाई गई है. जबकि कांग्रेस की ये रैली देशव्यापी है. लेकिन मंगलवार से शुरु होने वाली विरोध रैली के लिए यूपी के नेताओं को अलग से इस बैठक के लिए बुलाया गया है. सूत्रों का कहना है कि हाल ही में यूपी के बिजली विभाग में कर्मचारियों के पीएम संबंधी पैसे को प्राइवेट कंपनी डीएचएफएल में लगाना. गन्ना किसानों की परेशानी. और सूबे में युवाओं को नौकरी न मिलना जैसे मुद्दों पर कांग्रेस यूपी में अपनी विरोधी रैली की रूपरेखा तैयार करने जा रही है. हालांकि डीएचएफएल घोटाले पर सीएम योगी आदित्यनाथ कार्रवाई कर चुके हैं. लेकिन कांग्रेस इसे विरोध रैली में मुख्य मुद्दा बनाना चाहती है.

ये भी पढ़ें- भोपाल में 3 दिन के लिए इकट्ठा हो रहे हैं देशभर के 25 लाख से अधिक मुस्लिम, जानें वजह...

इस दिवाली पर 60 प्रतिशत कम बिका चाइनीज सामान, कैट के सर्वे में हुआ खुलासा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Delhi से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 4, 2019, 9:31 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...